logo-image

PM Narendra Modi Oath Ceremony: डॉ. जितेंद्र सिंह ने मोदी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में ली शपथ

PM Narendra Modi Oath Taking Ceremony Live Updates: जम्मू और कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से दूसरी बार जीत हासिल करने वाले डॉ जितेंद्र सिंह को मोदी सरकार में एक बार और जगह मिल सकती है.

Updated on: 30 May 2019, 08:03 PM

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi Oath Ceremony: डॉ. जितेंद्र सिंह ने मोदी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में ली शपथ. जम्मू और कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से दूसरी बार जीत हासिल करने वाले डॉ जितेंद्र सिंह को मोदी सरकार में एक बार और जगह मिल सकती है. साल 2014 के कैबिनेट में उन्हें पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के राज्यमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय, परमाणु ऊर्जा विभाग तथा अंतरिक्ष विभाग में राज्यमंत्री का प्रभार दिया गया था. बता दें कि सिंह ने उधमपुर से कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य को हराया है.

वहीं साल 2014 की बात करें तो बीजेपी के जितेन्द्र सिंह ने पहले नंबर पर जीत हाासिल की थी. इसी क्रम में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद दूसरे स्थान पर तो जेकेपीडीपी के मोहम्मद अरशद मलिक तीसरे स्थान पर रहे थे.

डॉ जितेंद्र सिंह का जीवन परिचय

पेशे से डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने चेन्नई के स्टैनली मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है. इसके साथ ही वो लेखक, प्रोफेसर और कॉलमनिस्ट भी रहे चुके हैं औप उन्होंने अबतक 6 किताबें लिखी हैं. लेकिन राजनीति में उतरने के बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर से बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता के तौर पर पार्टी की राय और विचारधारा सामने रखी है.