logo-image

महाराष्ट्र के अहमदनगर में भीड़ के हत्थे चढ़े गोरक्षक, जमकर हुई पिटाई

पुणे के अहमद नगर में गोरक्षकों ने शनिवार की सुबह गाय से भरे एक टेम्पो को ले जाने से रोक दिया था।

Updated on: 06 Aug 2017, 02:32 PM

highlights

  • अहमदनगर में कथित तौर पर गोरक्षकों की पिटाई
  • 7 गोरक्षक बुरी तरह घायल, पुलिस ने हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के अहमदनगर में भीड़ ने कथित तौर पर कुछ गोरक्षकों की बुरी तरह पिटाई कर दी। पुणे में गोरक्षकों ने शनिवार की सुबह गाय से भरे एक टेम्पो को ले जाने से रोक दिया था।

इसी के बाद शनिवार की शाम को अहमदनगर में पुलिस स्टेशन के पास जुटी भीड़ ने कथित तौर पर 7 गोरक्षकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। गोरक्षक गाय को अवैध बूचड़खाने में भेजे जाने का आरोप लगा रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोरक्षकों की जान बचाई।

अहमदनगर पुलिस के मुताबिक इस हमले में 7 गोरक्षक बुरी तरह घायल हो गए हैं। इस मामले में पुलिस ने श्रीगोंडा पुलिस स्टेशन में हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें: बिहार में भोजपुर में 'बीफ' पर बजरंग दल की गुंडागर्दी, ट्रक ड्राइवर समेत 3 की पिटाई

पुलिस ने महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम के कहत टेम्पों के मालिक वाहिद शेख और ड्राइवर राजू फतृभाई शेख को गिरफ्तार कर लिया है। मानद पशु कल्याण अधिकारी होने का दावा करने वाले शिवशंकर राजेंद्र स्वामी ने कहा, 'मैं और 11 गोरक्षकों के दल ने श्रीगोंडा तालुका में सुबह-सुबह यह पता लगाने आए थे कि कहीं अवैध तरीके से गायों को टेम्पो में डालकर कर कस्थी गांव के चर्चित पशु बाजार में तो नहीं ले जाया जा रहा।

स्वामी के मुताबिक, 'जब शाम में गोरक्षकों के साथ कुछ खाने बाजार पहुंचे तो वहीं पुलिस स्टेशन के पास हथियार से लैस करीब 50 से ज्यादा लोगों ने गोरक्षकों पर हमला कर दिया। 24 साल के राजेंद्र स्वामी पुणे में गायों के वध और अवैध ढुलाई को लेकर 300 से ज्यादा मामले दर्ज करा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने लोकसभा में मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-भारत को 'लिंचिस्तान' बनने से बचाए