logo-image

निर्देशक मिताक्षरा कुमार द एम्पायर को सिर्फ शो नहीं मानती

निर्देशक मिताक्षरा कुमार द एम्पायर को सिर्फ शो नहीं मानती

Updated on: 13 Aug 2021, 02:25 PM

मुंबई:

मिताक्षरा कुमार ने द एम्पायर से अपने निर्देशन की शुरूआत की है, जिसकी रिलीज के लिए वह इंतजार नहीं कर सकती हैं। वह कहती हैं कि उन्होंने कभी भी ऐतिहासिक वेब-सीरीज को एक शो की तरह नहीं माना, क्योंकि यह उनके लिए सिनेमा जैसा है।

इस शो के बारे में बात करते हुए मिताक्षरा ने कहा, जब मुझे द एम्पायर मिली, तो इसका पैमाना इतना बड़ा था कि मैंने इसे कभी भी एक शो की तरह नहीं माना। मेरे लिए यह सिनेमा कि तरह था और इसी तरह हमने इसे शूट किया। हमने हर मिनट पर ध्यान दिया है। मुझे आशा है कि द एम्पायर एक ऐसा अनुभव है जिसे लोग नहीं भूलेंगे।

द एम्पायर एक योद्धा से राजा बने की एक काल्पनिक कहानी है, जो दो लेखकों डायना प्रेस्टन और उनके पति माइकल प्रेस्टन के उपनाम एलेक्स रदरफोर्ड की किताबों पर आधारित है। इसमें कुणाल कपूर, शबाना आजमी, डिनो मोरिया, ²ष्टि धामी और अन्य कलाकार हैं।

आठ-एपिसोड की श्रृंखला को भारत और उज्बेकिस्तान के कई स्थानों पर शूट किया गया है।

शूटिंग के अनुभव के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, उज्बेकिस्तान में हमारे बहुत से संदर्भ किए जाने थे, इसलिए हम वहां तीन बार गए। उन्होंने जिन रंगों का इस्तेमाल किया है और इसकी वास्तुकला, बहुत अलग हैं। हमारा शो कई वर्षों की कहानियां कहता है, इसलिए शो में हर चरण के लिए एक अलग रंग पैलेट है।

मिताक्षरा कुमार द्वारा निर्देशित और मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित, द एम्पायर 27 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.