logo-image

केरल के इस सांसद के साथ सदन में हुई बदसलूकी, स्पीकर को लिखा पत्र

यह देखकर दिल्ली के बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कुछ और बीजेपी सांसदों के साथ मिलकर कांग्रेस सांसदों को रोकने की कोशिश की

Updated on: 02 Mar 2020, 04:21 PM

नई दिल्‍ली:

सोमवार को संसद सदन (Parliament) में केरल के कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास (Congress MP Ramya Haridas) के साथ बीजेपी सांसदों ने बदसलूकी की. राम्या हरिदास ने इस बात की शिकायत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) से की है उन्होंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर अपनी शिकायत भेजी है. इसके पहले सोमवार को कांग्रेस सांसदों ने संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत में जमकर हंगामा किया. आपको बता दें कि सोमवार को कांग्रेस सांसदों ने दिल्ली हिंसा पर सदन में जमकर हंगामा किया. विपक्ष के सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के इस्तीफे की मांग की. लोकसभा में सत्र के दौरान ही कुछ विपक्षी सांसद बैनर लेकर वेल तक पहुंच गए, जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस सांसदों में धक्कामुक्की भी हुई.

सदन में बीजेपी और कांग्रेस सांसदों के बीच धक्कामुक्की देखने को मिली. आपको बता दें कि दोनों पार्टियों के सांसदों की ये भिड़ंत तब हुई जब कांग्रेस सांसद गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा दो के बैनर के साथ ट्रेजरी बेंच तक जाने की कोशिश कर रहे थे. यह देखकर दिल्ली के बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कुछ और बीजेपी सांसदों के साथ मिलकर कांग्रेस सांसदों को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों पार्टियों के सांसदों के बीच धक्का-मुक्की हुई.

राज्यसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित
लोकसभा के अलावा राज्यसभा में भी दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ. इस हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया. वहीं लोकसभा की कार्यवाही को 4 बजे तक के लिए स्थगित किया गया है. 

यह भी पढ़ें-Delhi Violence: बैठक के बाद बोले CM केजरीवाल- दिल्ली में शांति बहाली के लिए ये होगी प्राथमिकता

दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष का हल्लाबोल
संसद के दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष का हल्लाबोल रहा. लोक सभा के बाद राज्यसभा में भी दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा जारी रहा. इस हंगामे के बाद राज्यसभा को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया. हंगामें के दौरान विपक्षी सांसद गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांग रहे थे. इसके पहले विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में दिल्ली हिंसा को लेकर जमकर हंगामा किया. इस हंगामें के बीच ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू की गई. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की. इस दौरान प्रधानमंत्री जवाब दो के भी नारे लगे. कुछ सासंद बैनर लेकर वेल तक पहुंच गए.

यह भी पढ़ें-Delhi Violence: दंगाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति शांतिपूर्ण, जनजीवन धीरे-धीरे हो रहा सामान्य

हंगामे के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया बिल
सोमवार को जब लोकसभा में विपक्ष दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा और नारेबाजी कर रहा था, इसी बीच केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कई बिल पेश किए. इसमें से एक विवाद से विश्वास बिल भी है. जब निर्मला सीतारमण लोकसभा में बिल पेश कर रही थीं, विपक्ष जमकर हंगामा कर रहा था. विपक्ष का हंगामा देखकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि दिल्ली में एक बार स्थिति सामान्य होने पर बहस होगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए सभी राजनीतिक दलों को एकसाथ मिलकर साथ आना होगा. उन्होंने आगे कहा कि ये लोकतंत्र का मंदिर है, हम भी शांति चाहते हैं, आपको सदन बाहर जाकर नारेबाजी कर सकते हैं.