logo-image

लालू यादव की बेटी मीसा का पीएम मोदी से सवाल, कोई ये क्यों बताए अंडरगार्मेंट खरीद रहा है या जूता

लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने सवाल उठाया है कि सरकार को कोई क्यों बताए कि किसी ने क्या खरीदा है।

Updated on: 27 Dec 2016, 07:31 PM

नई दिल्ली:

लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने सवाल उठाया है कि सरकार को कोई क्यों बताए कि किसी ने क्या खरीदा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कैशलेस और ऑनलाइन व्यवस्था को गोपनीयता के लिए खतरा बताया है।

मीसा भारती ने ट्वीट कर सवाल उठाया है कि किसी बालिग को इस बात के लिए क्यों मजबूर किया जाए कि वह ये बताए कि उसने अंत वस्त्र खरीदा है या जूते, या उसने शराब खरीदी है या तंबाकू। मिसा ने ट्विटर पर ये कमेंट सरकार की कैशलेस स्कीम और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पर किया है जिसमें इस बात का ज़िक्र हो जाता है कि क्या खरीदा गया है।

मीसा भारती ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के उस लेख का भी ज़िक्र किया है जिसमें उन्हेंने सरकार के कैशलेस इकॉनमी और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को अपनाने पर जोर दिया जा रहा है।

आरजेडी नोटबंदी के बाद से ही केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहा है। पार्टी का कहना है कि सरकार के इस कदम से गरीबों और किसानों कोे परेशानी हो रही है। पार्टी अध्यक्ष लालू यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये ये फैसला लिया है। 

हाल ही में लालू यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया था कि अब 50 दिन पूरे होने वाले हैं ऐसे में उन्हें कहां सजा दी जाए।