logo-image

इमारत ढहने की घटना में चमत्कार, चार साल के बच्चे को बचाया गया

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे से बचाव कार्य मंगलवार को जारी रहा और इस दौरान चार साल के एक बच्चे को जीवित बचा लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. बच्चे के जीवित मिलने की खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी.

Updated on: 26 Aug 2020, 01:30 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे से बचाव कार्य मंगलवार को जारी रहा और इस दौरान चार साल के एक बच्चे को जीवित बचा लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. बच्चे के जीवित मिलने की खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और आधे घंटे से भी कम समय में उसी जगह से उसकी 30 वर्षीय मां नौशीन नदीम बंगी का शव बरामद किया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में बच्चे की दो बहनों आयशा (सात) और रुकैया (दो) के शव भी कुछ देर बाद बरामद किए गए. अधिकारियों के अनुसार 19 घंटे तक मलबे के अंदर रहने के बाद मोहम्मद नदीम को एनडीआरएफ के जवानों ने वहां प्रतीक्षारत एम्बुलेंस तक पहुंचाया.

पुलिस ने कहा कि लड़के के पिता नदीम बंगी दुबई में काम करते हैं और मंगलवार दोपहर को वह महाड पहुंच गए. इस संबंध में एनडीआरएफ ने एक वीडियो साझा किया है. इसमें बच्चे को मलबे से निकालने तथा उसे स्ट्रेचर पर रखते हुए दिखाया गया है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एस एन प्रधान ने लड़के को भगवान का बालक बताया. इस बीच पुलिस ने बताया कि मंगलवार को मलबे से 11 और शव बरामद होने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 12 हो गयी.