logo-image

महाराष्ट्र के डोंबिवली में नाबालिग लड़की से 33 पुरुषों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

महाराष्ट्र के डोंबिवली में नाबालिग लड़की से 33 पुरुषों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Updated on: 24 Sep 2021, 08:05 PM

ठाणे:

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में करीब तीन दर्जन युवकों द्वारा कथित तौर पर आठ महीने तक बार-बार सामूहिक बलात्कार करने वाली 15 वर्षीय लड़की को उसके प्रेमी ने धोखा दिया था। प्रारंभिक जांच के अनुसार, प्राथमिक आरोपी जिससे उसने सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती की थी। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

घटना के सामने आने के एक दिन बाद दो नाबालिगों सहित बलात्कार के आरोपितों की संख्या 29 से बढ़कर 33 हो गई है, जिससे राज्य में लोगों में हड़कंप मच गया है।

अब तक गिरफ्तार किए गए 26 युवकों को 29 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि आरोपी नाबालिग लड़कों को भिवंडी कस्बे के किशोर गृह भेज दिया गया है।

इस बीच, ठाणे की सहायक पुलिस आयुक्त, सोनाली ढोले ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि किसी भी आरोपी व्यक्ति ने किसी भी राजनीतिक संबंध होने की बात स्वीकार नहीं की है, जैसा कि गुरुवार को अनुमान लगाया गया था।

उन्होंने कहा, हमने अब तक पहचाने गए 33 आरोपियों में से 28 को गिरफ्तार कर लिया है और पांच अन्य फरार लोगों की तलाश कर रहे हैं।

पीड़िता सोशल मीडिया पर आरोपी से दोस्ती हुई और उसने जनवरी 2021 में उसके साथ जबरन शरीरिक संबंध बनाए, जिसका बाद में दुरुपयोग करने के लिए उसने वीडियो भी बनाया।

पुलिस ने कहा, बाद में, उसने अपने दोस्तों के साथ सेक्स वीडियो साझा किया, जिसके बाद उन्होंने पीड़िता को ब्लैकमेल किया और धमकी दी और पिछले नौ महीनों से लगातार उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

पीड़िता लगभग सभी हमलावरों को जानती थी और उन्होंने उसे अपने साथ डोंबिवली, रबाले, ठाणे, बदलापुर कस्बों और यहां तक कि एक दूरदराज के फार्महाउस में विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए मजबूर किया, जहां उन्होंने समूहों में उसके साथ बलात्कार किया।

पीड़िता ने आखिरकार अपनी मौसी को अपने चल रहे यौन शोषण के बारे में बताने का साहस जुटाया और मनपाड़ा पुलिस स्टेशन ने बुधवार देर रात प्राथमिकी दर्ज करवाई।

पीड़िता की हालत, जो वर्तमान में इलाज के लिए अस्पताल में है, अब स्थिर है।

स्थानीय लोगों ने सभी आरोपी व्यक्तियों के लिए कड़ी सजा की मांग की है और चाहते हैं कि मामले की सुनवाई एक विशेष फास्ट ट्रैक अदालत द्वारा की जाए, ताकि लड़की को न्याय मिल सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.