logo-image

हैदराबाद में नाबालिग लड़की का रेस्क्यू, तस्करी के आरोप में 9 गिरफ्तार

हैदराबाद में नाबालिग लड़की का रेस्क्यू, तस्करी के आरोप में 9 गिरफ्तार

Updated on: 25 Jan 2022, 04:45 PM

हैदराबाद:

मुंबई से एक ट्रैवल एजेंसी के मालिक और आठ अन्य लोगों को शादी की आड़ में मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई का रहने वाला शख्स कथित तौर पर अपने परिवार की एक नाबालिग लड़की को 3 लाख रुपये में खरीदने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने सैयद अल्ताफ अली और 14 वर्षीय बच्ची की मां और दादी समेत आठ अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, लड़की की मां आशिरा बेगम और दादी चांद सुल्ताना ने अन्य आरोपियों के माध्यम से उसे 61 वर्षीय अल्ताफ अली को बेचने का सौदा किया था। नौ आरोपियों में सात महिलाएं हैं।

स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद राचकोंडा पुलिस कमिश्नरेट की सीमा के तहत बालापुर पुलिस ने रविवार रात को गिरफ्तारियां कीं।

पुलिस के मुताबिक, अल्ताफ अली ने करीब छह साल पहले अपनी पत्नी को तलाक दिया था और वह उसकी देखभाल के लिए किसी की तलाश कर रहा था। उन्होंने बालापुर के ऑटोरिक्शा चालक अकील अहमद (34) के माध्यम से 14 वर्षीय को पाया, जिसे आम दोस्तों ने उससे मिलवाया था।

अहमद के साथ जरीना बेगम, शबाना बेगम, शमीन सुल्ताना, नसरीन बेगम, जाहिद बी, (सभी रंगारेड्डी जिले के बालापुर और बंडलगुडा इलाकों से हैं) ने शुरूआत में लड़की की मां और दादी को अली के साथ भेजने के लिए 5 लाख रुपये की पेशकश की थी। हालांकि, सौदा नहीं हो सका, क्योंकि अली ने 3 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करने से इनकार कर दिया था।

हालांकि, लड़की की मां और दादी ने हाल ही में 3 लाख रुपये में सौदा करने के लिए सहमति व्यक्त की, क्योंकि लड़की के चाचा की दुर्घटना के बाद परिवार में आर्थिक समस्याएं थीं।

स्थानीय लोगों द्वारा सचेत किए जाने पर बालापुर के सब-इंस्पेक्टर बी. श्रीकांत ने एसएचई टीम के साथ मिलकर बालापुर के एक घर में छापेमारी की और सौदा होने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों पर आईपीसी की धारा 370, 370 (ए) आर/डब्ल्यू 511, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम की धारा 17 और अनैतिक व्यापार (रोकथाम अधिनियम) की धारा 3 और 5 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.