logo-image

सीएपीएफ कर्मियों के लिए एयर कूरियर सेवाएं निलंबित नहीं : एमएचए

सीएपीएफ कर्मियों के लिए एयर कूरियर सेवाएं निलंबित नहीं : एमएचए

Updated on: 09 Apr 2022, 09:00 AM

नई दिल्ली:

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के जवानों के लिए एयर कूरियर सेवाओं को निलंबित नहीं किया गया है। सेवाएं जुलाई 2010 से चालू हैं।

गृह मंत्रालय ने कहा, एयर इंडिया के निजीकरण के परिणामस्वरूप सीमा सुरक्षा बल द्वारा निविदाओं को अंतिम रूप देने में थोड़ी देरी हुई। गृह मंत्रालय ने एयर इंडिया द्वारा सेवाओं को जारी रखने के लिए पहले ही मंजूरी दे दी है और 2022-23 के लिए निविदा को भी अंतिम रूप दिया गया है।

उन्होंने कहा, हवाई यात्रा के लिए बकाया राशि का भुगतान भी नियमों के अनुसार किया जाएगा।

एमएचए का स्पष्टीकरण कांग्रेस पार्टी द्वारा दिल्ली-श्रीनगर, जम्मू-श्रीनगर मार्गों और पूर्वोत्तर के कुछ स्थानों के लिए सीएपीएफ कर्मियों को प्रदान की जाने वाली एयर कूरियर सेवाओं के निलंबन के लिए सरकार की आलोचना के बाद आया है।

यह भी उल्लेख किया गया था कि इस अवधि के दौरान, निविदा प्रक्रिया के दौरान, सीएपीएफ कर्मी एयर इंडिया की उड़ानों से जम्मू और कश्मीर, या पूर्वोत्तर की यात्रा कर सकते हैं, और वे अपने विभाग से हवाई किराए की प्रतिपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.