logo-image

हरियाणा से तीन बार के बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का निधन

हरियाणा से तीन बार के बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का निधन

Updated on: 18 May 2023, 10:10 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा के अंबाला से तीन बार के भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया का गुरुवार को यहां पीजीआई अस्पताल में निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। कटारिया आधी सदी से अधिक समय से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े हुए थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है। उनका निमोनिया का इलाज चल रहा था।

कटारिया ने अपने कार्यकाल के दो साल बाद जुलाई 2021 में केंद्रीय राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

2019 के लोकसभा चुनाव में, कटारिया ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को अंबाला (सुरक्षित) सीट से लगभग 3.42 लाख मतों के अंतर से 57 प्रतिशत वोट हासिल करके हराया था।

इससे पहले वह 1999 और 2014 में अंबाला लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्हें दो बार कुमारी शैलजा से हार का सामना करना पड़ा था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कटारिया के निधन पर शोक व्यक्त किया। पंचकूला में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.