News Nation Logo

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र बोले-देश के अर्ध सैनिक बल सभी चुनौतियों से निपटने में सक्षम

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र बोले-देश के अर्ध सैनिक बल सभी चुनौतियों से निपटने में सक्षम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2021, 08:20:01 PM
Miniter of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रांची: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने कहा है कि देश के अर्ध सैनिक बल तमाम आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों से निपटने में सक्षम हैं। पिछले चार-पांच वर्षों में सुरक्षाबलों ने आधुनिक समय की जरूरतों और चुनौतियों के हिसाब से खुद को तैयार किया है। देश को सीआईएसएफ जैसे अर्धसैनिक बलों पर पूर्ण भरोसा है। इन बलों ने कर्तव्य निष्ठा का गौरवशाली इतिहास बनाया है। श्री मिश्र बुधवार को रांची में सीआईएसएफ के पूर्वी क्षेत्र के मुख्यालय परिसर में अधिकारियों और जवानों के लिए बनाए गए 272 आवासों के लोकार्पण के मौके पर आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद, उग्रवाद और विधि -व्यवस्था के अलावा साइबर अपराध की घटनाएं हमारे सामने जब भी चुनौती बनकर खड़ी होती हैं, सुरक्षा बल मुस्तैद होकर उनका सामना करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हमेशा इस बात का ध्यान रखा है कि सुरक्षा बलों में कार्य करने वाले अधिकारियों और जवानों को बेहतर सुविधाएं हासिल हों।

झारखंड की चर्चा करते हुए गृह राज्यमंत्री ने कहा कि यह एक बेहद महत्वपूर्ण प्रदेश है। केंद्र सरकार इस प्रदेश के बहुमुखी विकास के लिए हमेशा प्रयासरत है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि झारखंड के जनजातीय योद्धाओं ने देश को आजादी दिलाने से लेकर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाने की घोषणा की है।

इस कार्यक्रम के पहले रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह राज्य मंत्री ने कहा की मौजूदा सरकार में नक्सलवादी गतिविधियों को काफी हद तक नियंत्रित किया है। समस्या के समाधान के प्रति सरकार गंभीर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2021, 08:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.