logo-image

मंत्री ने जम्मू, श्रीनगर सीएटी बेंचों की उच्च निपटान दर की सराहना की

मंत्री ने जम्मू, श्रीनगर सीएटी बेंचों की उच्च निपटान दर की सराहना की

Updated on: 14 Dec 2021, 01:10 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय लोक शिकायत राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को जम्मू और श्रीनगर के नवगठित केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण (सीएटी) की पीठों के उच्च निपटान दर की सराहना करते हुए कहा कि सिर्फ 15 दिनों की अवधि में और अधिक श्रीनगर पीठ ने 100 से अधिक मामलों का निपटारा किया था, जबकि जम्मू पीठ ने एक साल में 6,000 से अधिक मामलों का निपटारा किया था।

राष्ट्रीय राजधानी में सीएटी की अध्यक्ष मंजुला दास के साथ नवनिर्मित पीठों के कामकाज की समीक्षा करते हुए, सिंह ने कहा कि जम्मू और कश्मीर देश का एकमात्र केंद्र शासित प्रदेश है जहां दो सीएटी बेंच हैं।

मंत्री ने कहा कि दो सीएटी बेंच होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जम्मू और कश्मीर को प्रोत्साहन देती है और सरकारी कर्मचारियों की भलाई को दर्शाती है, ताकि उन्हें एक प्रेरक शक्ति बनाए रखा जा सके जो अंतत: क्षेत्र के विकास को गति देगा।

श्रीनगर सीएटी बेंच का उद्घाटन इस साल 23 नवंबर को जितेंद्र सिंह ने किया था, जबकि जम्मू बेंच का उद्घाटन पिछले साल जून में उन्होंने ही किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.