logo-image

अंडरवर्ल्ड DON दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान की सफाई पर विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब

विदेश मंत्रालय के सचिव रवीश कुमार ने दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान की सफाई पर जवाब दिया है.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:56 AM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्रालय के सचिव रवीश कुमार ने दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान की सफाई पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा, आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं संभव नहीं है. दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पाकिस्तान (Pakistan) में है. हमारे पास दाऊद इब्राहिम के ठिकाने की जानकारी है. पाकिस्तान झूठी कार्रवाई का दिखावा न करे. दाऊद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान की दोहरी नीति है.

यह भी पढ़ेंः आकाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

रवीश कुमार ने आगे कहा, यह मूलरूप से दोहरे मापदंड का मामला है. इससे पाकिस्तान की असलियत का पता चलता है. पाकिस्तान में आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने के उनके दावे चिंताजनक हैं. आप (पाकिस्तान) का दावा है कि आपने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की है, लेकिन जब हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात करते हैं तो आप इनकार कर देते हैं. 

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: बांग्‍लादेश के खिलाफ टॉस हारते ही पाकिस्‍तान बाहर

एमईए (MEA) ने आगे कहा, हमने करतारपुर कॉरिडोर पर बातचीत के लिए 14 जुलाई की तारीख निर्धारित की थी, जिस पर पाकिस्तान ने सहमति जता दी है. कुछ मतभेद हैं, हम उन मुद्दों पर चर्चा करेंगे. यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सिख समुदाय की भावनाओं से जुड़ा मामला है.

यह भी पढ़ेंः Budget 2019: Netflix, Amazon Prime जैसी कंपनियों को बजट में लग सकता है झटका

विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत और अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर सकारात्मक संबंध है. इसे लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जापान के ओसाका में डोनाल्ड ट्रम्प के साथ खुलकर बातचीत की थी. किसी भी बहुआयामी संबंध में दोनों देश बाध्य हैं. हम सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए सहमत हैं. विदेश सचिव ने आगे कहा, व्यापार संबंध में भारत और अमेरिका फिर जल्द ही मिलेंगे. दोनों देशों के मंत्रालय के अधिकारियों के बीच बैठक अगले दो हफ्ते में होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः NPS हो सकता है पूरी तरह से टैक्स फ्री, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान 

रवीश कुमार ने आगे कहा, हमारे विदेश मंत्री राष्ट्रमंडल विदेश मामलों के मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए लंदन जा रहे हैं. वहां भारत और पाकिस्तान के मंत्रियों के बीच कोई बैठक नहीं होगी.