News Nation Logo
Banner

सरकार ने ड्रोन नियमों को लेकर जारी किया ड्राफ्ट, आम लोगों से मांगे सुझाव

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ड्राफ्ट ड्रोन नियम, 2021 को जारी किया है. उड्डयन मंत्रालय ने आम नागरिकों से ड्रोन नियमों के ड्राफ्ट पर 5 अगस्त 2021 तक सुझाव मांगे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Jul 2021, 12:59:43 PM
Drone

Drone (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ड्राफ्ट ड्रोन नियम, 2021 को जारी किया
  • आम नागरिकों से ड्रोन नियमों के ड्राफ्ट पर 5 अगस्त तक सुझाव मांगे

नई दिल्ली :

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने ड्रोन नियमों (Draft Drone Rules) को लेकर ड्राफ्ट जारी कर दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ड्राफ्ट ड्रोन नियम, 2021 को जारी किया है. उड्डयन मंत्रालय ने आम नागरिकों से ड्रोन नियमों के ड्राफ्ट पर 5 अगस्त 2021 तक सुझाव मांगे हैं. बता दें कि एक और ड्रोन जम्मू शहर के वायु सेना स्टेशन के क्षेत्र में देखा गया, जिसे वायु सेना द्वारा ड्रोन विरोधी तकनीक का उपयोग करके उसे जाम करके नष्ट कर दिया गया. ड्रोन का पता गुरुवार तड़के लगा था.

यह भी पढ़ें: वाराणसी को आखिरकार मिल गया अपना बनारस रेलवे स्टेशन

जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास देखा गया ड्रोन
जम्मू शहर में सैन्य प्रतिष्ठानों और जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन देखा गया हैं. इससे पहले भी आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए गए दो ड्रोन ने 27 जून, 2021 को जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर एक कार्यालय भवन को क्षतिग्रस्त कर दिया था और दो कर्मियों को घायल कर दिया था. जम्मू में वायुसेना स्टेशन के ड्रोन हमले की जांच एनआईए कर रही है. रक्षा सूत्रों ने कहा कि सशस्त्र बलों ने पहले ही सैन्य प्रतिष्ठानों और अन्य संवेदनशील स्थानों को ड्रोन रोधी सुविधाओं से लैस कर दिया है.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार पाकिस्तान के साथ लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जम्मू सेक्टर में हैं. बताया गया कि बिपिन रावत इसी एयर बेस पर बीते महीने हुए विस्फोट के बाद के हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. सीडीएस की मौजूदगी में ही ड्रोन देखे जाने के बाद एलर्ट जारी कर दिया गया. रावत, आज सैन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक भी करने वाले हैं. गौरतलब है कि पिछले महीने वायुसेना के अड्डे पर दो ड्रोन से हमला किया गया था. हालांकि इस विस्फोट में किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था और दो जवानों को हल्की चोटें आई थीं. इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं. -इनपुट आईएएनएस

First Published : 15 Jul 2021, 12:59:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×