News Nation Logo

Minister Scindia ने दिल्ली, हुबली के बीच सीधी उड़ान का शुभारंभ किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 14 Nov 2022, 08:52:19 PM
Jyotiraditya Scindia

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कर्नाटक के हुबली से दिल्ली के लिए सीधी उड़ान सेवा का उद्घाटन किया. सिंधिया ने कहा कि हुबली एयरपोर्ट उत्तरी कर्नाटक और दक्षिणी महाराष्ट्र के निवासियों के लिए गेटवे का काम करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने इसके बुनियादी ढांचे के विकास पर पूरा ध्यान दिया है. हवाईअड्डे का नया टर्मिनल भवन विकसित किया गया है, आईएलएस सिस्टम स्थापित किया गया है, रनवे को और बढ़ाया जा रहा है और हुबली का एफटीओ अगले साल से चालू हो जाएगा. मंत्री ने अक्षय ऊर्जा के उपयोग के संबंध में हुबली हवाईअड्डे के प्रदर्शन की भी सराहना की.

इस बीच, इंडिगो ने सोमवार को कहा कि हुबली से इस नए रूट के जुड़ने से उत्तरी और दक्षिणी भारत के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी. इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, पहुंच बढ़ाने और घरेलू कनेक्टिविटी को मजबूत करने के अपने उद्देश्य के अनुरूप, हमने दिल्ली-हुबली के बीच दैनिक विशेष सीधी उड़ानें शुरू की हैं. नई उड़ानें न केवल क्षमता बढ़ाएंगी, बल्कि ग्राहकों को अधिक विकल्प प्रदान करेगी.

उन्होंने कहा, देश के विभिन्न हिस्सों से अधिक कनेक्टिविटी के साथ, हुबली और इसके पड़ोसी क्षेत्रों में समग्र विकास होगा. हुबली से नया कनेक्शन न केवल पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा देगा, बल्कि क्षमता के अतिरिक्त यात्रा को सस्ती भी बनाएगा. हम विनम्र, परेशानी मुक्त, समय पर और किफायती यात्रा अनुभव के अपने वादे पर कायम रहेंगे.

इंडिगो ने 1 दिसंबर, 2022 से अपने शीतकालीन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अहमदाबाद और अमृतसर के बीच नई उड़ानें शुरू करने की भी घोषणा की. आगामी छुट्टियों के मौसम में मार्ग की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए यह नया मार्ग शुरू किया गया है.

First Published : 14 Nov 2022, 08:52:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.