logo-image

अभिनंदन वर्तमान की तरह कुलभूषण जाधव को वापस लाएंगे, मोदी सरकार के मंत्री ने कहा

जी किशन रेड्डी ने कहा, जिस तरह अभिनंदन वर्तमान को वापस लाया गया, उसी तरह कुलभूषण जाधव को भी सम्‍मानपू्र्वक वापस आना चाहिए.

Updated on: 17 Jul 2019, 03:57 PM

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार में गृह राज्‍य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कुलभूषण जाधव के मामले में कहा, जिस तरह अभिनंदन वर्तमान को वापस लाया गया, उसी तरह कुलभूषण जाधव को भी सम्‍मानपू्र्वक वापस आना चाहिए. हम मानते हैं कि कुलभूषण रिहा होंगे. हाफ़िज सईद की गिरफ्तारी के मामले में उन्‍होंने कहा कि अभी मेरे पास इस बारे में कोई सूचना नहीं है. पूरी जानकारी करने के बाद इस पर बोलूंगा.

यह भी पढ़ें : मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) छोटे भाई अनिल अंबानी के लिए बनेंगे संकटमोचक, क्या है मामला, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि आज 17 जुलाई को पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट से बड़ा फैसला आना है. पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव को 3 मार्च 2016 को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि जाधव रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के एजेंट हैं, जबकि वह कानूनी तौर पर ईरान में अपना व्यापार करते थे. पाकिस्तान ने 25 मार्च 2016 को प्रेस रिलीज के जरिए भारतीय अफसरों को कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी के बारे में बताया था.

पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव के कथित कबूलनामे का एक वीडियो भी शेयर किया था. भारतीय पक्ष का कहना था कि जाधव से जबरन आरोप कबूल करवाकर वीडियो बनाए गए. वीडियो में जाधव से कहलवाया गया था कि वह 2013 में रॉ में शामिल हुए थे. भारत सरकार ने कथित वीडियो और पाकिस्तान के आरोपों को सिरे से नकार दिया था. हालांकि भारत सरकार ने यह माना था कि जाधव भारतीय नागरिक हैं और इंडियन नेवी में काम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : साध्वी प्राची का विवादित बयान, मंदिर तोड़ने वालों को दिया जाए कांवड़ लाने का आदेश

भारतीय विदेश मंत्रालय का कहना है कि जाधव कानूनी तौर पर ईरान में व्यापार करते थे. उन्हें जबरन हिरासत में लेकर परेशान किया गया. जाधव को ईरान से अगवा किया गया. भारत के इस सवाल का जवाब देने में पाकिस्तान नाकाम रहा कि कुलभूषण पाकिस्तान कैसे पहुंचे?