News Nation Logo
Banner

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन, लंबे समय से थे बीमार

74 वर्षीय राम विलास पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जो बीते करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे. लेकिन इस महीने की शुरुआत में अचानक तबीयत खराब होने के बाद उनका 2 अक्टूबर की रात दूसरी बार हार्ट सर्जरी की गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Oct 2020, 09:16:03 PM
Ram Vilas Paswan

राम विलास पासवान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में आखिरी सांसे लीं. राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर ये दुखद समाचार दिया है. चिराग ने ट्वीट कर लिखा, ''पापा... अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa...''. 

ये भी पढ़ें- राम विलास पासवान आईसीयू में भर्ती, चिराग ने कार्यकर्ताओं को लिखा भावुक पत्र

बता दें कि 74 वर्षीय राम विलास पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जो बीते करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे. लेकिन इस महीने की शुरुआत में अचानक तबीयत खराब होने के बाद उनका 2 अक्टूबर की रात दूसरी बार हार्ट सर्जरी की गई थी. इससे पहले भी उनकी एक सर्जरी हुई थी.

ये भी पढ़ें- चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं: राम विलास पासवान

राम विलास पासवान का जन्म 5 जुलाई, 1946 को बिहार में खगड़िया जिले के एक दलित परिवार में हुआ था. पासवान ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी से एमए की डिग्री प्राप्त की, जिसके बाद उन्होंने पटना यूनिवर्सिटी से अपनी एलएलबी पूरी की थी. भारत की राजनीति में एक सफल नेता रहे राम विलास पासवान कई बार केंद्रीय मंत्री भी बने.

First Published : 08 Oct 2020, 08:50:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो