logo-image

Arunachal Pradesh: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, कई अधिकारी-सैनिक थे सवार

Military chopper crashes in Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Military Chopper Crashed In Upper-Siang District) हो गया है. इस हेलीकॉप्टर में कई अधिकारी और सैनिक तैनात थे. ये हादसा अरुणाचल प्रदेश के अपर-सिआंग जिले में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, ये हादसा जिस जगह पर हुआ, वहां सड़क से जाने का कोई रास्ता नहीं है.

Updated on: 21 Oct 2022, 12:57 PM

highlights

  • अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा
  • सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश
  • अपर-सिआंग जिले में हुआ हादसा

नई दिल्ली:

Military chopper crashes in Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Military Chopper Crashed In Upper-Siang District) हो गया है. इस हेलीकॉप्टर में कई अधिकारी और सैनिक तैनात थे. ये हादसा अरुणाचल प्रदेश के अपर-सिआंग जिले में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, ये हादसा जिस जगह पर हुआ, वहां सड़क से जाने का कोई रास्ता नहीं है. इसलिए राहत और बचाव टीम के पहुंचने में काफी समय लग गया. अभी तक हादसे के बारे में और जानकारी नहीं मिल पाई है.

राहत-बचाव टीम भेजी गई

रक्षा विभाग से जुड़े एक प्रवक्ता ने बताया कि ये हादसा अपर सिआंग जिले में हुआ है. जो तूतिंग हेडक्वॉर्टर से 25 किमी की दूरी पर है. हादसे वाली जगह सिंगिंग गांव के पास हुआ है. उन्होंने बताया कि हादसे वाली जगह पर सड़क मार्ग से नहीं पहुंचा जा सकता है, इसलिए दूसरे तरीकों से रेस्क्यू टीम वहां पहुंचने की कोशिश कर रही है. हालांकि उन्होंने हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. 

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा पौने 11 बजे के आस-पास हुआ. फिलहाल बचाव कार्यों को शुरु किया गया है. आपको बता दें कि इसी महीने में 5 अक्टूबर को भी सेना का एक हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. वो हादसा तवांग इलाके के पास हुआ था. हादसे में पायलट की अस्पताल में मौत हो गई थी.