logo-image

पीडीपी MLA ने कहा- आतंकी हमारे भाई, बीजेपी ने बताया कश्मीर का दुश्मन

जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक विधायक एजाज़ अहमद मीर ने आतंकियों को शहीद बताया है। मीर ने बुधवार को कहा कि आतंकी हमारे भाई हैं।

Updated on: 11 Jan 2018, 07:22 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक विधायक एजाज़ अहमद मीर ने आतंकियों को शहीद बताया है। मीर ने बुधवार को कहा कि आतंकी हमारे भाई हैं। कई नाबालिग हैं जो नहीं जानते हैं की वह क्या कर रहे हैं।

वहीं पीडीपी की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी ने एजाज़ अहमद मीर के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकवादी और अलगाववादी कश्मीर के दुश्मन हैं।

नकवी ने कहा, 'आतंकवादी और अलगाववादी कश्मीर, कश्मीरी, विकास और शांति के दुश्मन हैं। वे कैसे किसी के भाई हो सकते हैं?'

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के वाची विधानसभा क्षेत्र से विधायक एजाज़ ने कहा कि हम आतंकियों के मारे जाने पर जश्न नहीं मनाते हैं। यह हमारी सामूहिक विफलता है।

उन्होंने कहा, 'कश्मीर के आतंकवादी शहीद हैं, वह हमारे भाई हैं, कुछ नाबालिग हैं वे नहीं जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं।'

विधायक ने कहा, 'हम आतंकियों के मारे जाने पर जश्न नहीं मनाते हैं। यह हमारी सामूहिक विफलता है। हमें तब भी दुख होता है जब हमारे सुरक्षाबलों के जवान शहीद होते हैं। हमें सुरक्षाबलों और आतंकियों के माता-पिता के प्रति सहानुभूति जताना चाहिए।'

और पढ़ें: पैलेट गन से आंख गंवाने वाली इंशा को गैस एजेंसी देगी जम्मू-कश्मीर सरकार