logo-image

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत

जम्मू-कश्मीर ( Jammu kashmir ) के सोपोर में आतंकवादियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया है.

Updated on: 12 Jun 2021, 01:57 PM

highlights

  • आतंकियों ने बनाया सुरक्षाबलों को निशाना
  • सोपोर के आरामपोरा में सुरक्षाबलों पर हमला
  • 2 पुलिसकर्मी शहीद, दो नागरिकों की भी मौत

सोपोर:

भारतीय और पाकिस्तानी बलों के बीच फरवरी में समझौता होने के बाद से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन की एक भी घटना नहीं हुई है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. शनिवार को जम्मू-कश्मीर ( Jammu kashmir ) के सोपोर में आतंकवादियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया है. इस हमले में पुलिस टीम के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि दो स्थानीय नागरिक मारे गए हैं. इसके अलावा दो जवानों समेत तीन लोग घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : सत्ता में आए तो आर्टिकल 370 बहाल करेंगे... दिग्विजय सिंह का चैट वायरल 

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि इस हमले के पीछे है लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है. उन्होंने बताया कि सोपोर में हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की जान चली गई और दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के सोपोर ( Sopore ) के आरामपोरा में आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. जहां एक नाके पर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया. आतंकियों ने नाका पार्टी को निशाना बनाया. जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. सुरक्षाबलों पर हमला करके आतंकवादी मौके से भाग गए. हमले की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ें : क्लब हाउस चैटः दिग्विजय पर बरसे शिवराज, सोनिया गांधी से पूछा ये सवाल

गौरतलब है कि घाटी में आतंकवादी लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में लगे हैं. हालांकि सुरक्षाबल भी लगातार आतंकी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. घाटी में इस साल 1 जून तक 48 आतंकवादी मारे गए. पिछले साल 1 जून तक घाटी में कुल 60 आतंकियों को ढेर किया गया था. हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जानकारी साझा की थी. सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद आंकड़े बताते हैं कि 2020 में कुल 221 आतंकवादी मारे गए थे, जबकि 2019 में 158 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.