logo-image

कर्नाटक में शपथ लेने के 18 दिन बाद नाराज आनंद सिंह ने संभाला पदभार

कर्नाटक में शपथ लेने के 18 दिन बाद नाराज आनंद सिंह ने संभाला पदभार

Updated on: 24 Aug 2021, 09:40 PM

बेंगलुरु:

पर्यटन मंत्री आनंद सिंह, जिन्होंने कैबिनेट पोर्टफोलियो के आवंटन पर नाखुशी व्यक्त करते हुए विद्रोह का झंडा बुलंद किया था, उन्होंने आखिरकार मंगलवार को आवंटित कैबिनेट पोर्टफोलियो का कार्यभार संभाल लिया है।

सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पर्यटन विभाग आवंटित होने के बाद अपनी नाखुशी जाहिर की थी। उन्होंने नवगठित विजयनगर जिले में अपना कार्यालय खाली कर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की थी।

बाद में, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय ध्वज फहराने के लिए उन्हें घंटों मनाना पड़ा। साथ ही, आनंद सिंह ने कार्यभार ना संभालकर खुद को दूर कर लिया और जब वे बेल्लारी गए तो बोम्मई का स्वागत करने नहीं पहुंचे थे। उनके करीबी सूत्रों ने कहा था कि वह इस्तीफा दे देंगे।

हालांकि, सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए आनंद सिंह ने सोमवार को बोम्मई और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील से मुलाकात की। उन्होंने विकास सौध में अपने कार्यालय में उनके साथ विचार-विमर्श करने के बाद कार्यभार संभाला लिया है।

इस दौरान आनंद सिंह ने कहा, सीएम बोम्मई से बात करते हुए, मैंने अपनी मांगों को दोहराया है। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि उन्हें शीर्ष नेताओं के परामर्श से पूरा किया जाएगा। मैं बोम्मई और नलिन कुमार काटिल की इच्छा के अनुसार काम शुरू करूंगा। उन्होंने मुझे पहले काम शुरू करने के लिए कहा है।

राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा कि भ्रम की स्थिति खत्म हो गई है। आनंद सिंह ने काम शुरू कर दिया है। वह उन 18 दिनों की भरपाई के लिए 24 घंटे देंगे। उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है। मुख्यमंत्री बोम्मई बुधवार को नई दिल्ली के दौरे पर हैं। सभी मामलों पर पार्टी आलाकमान से चर्चा की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.