logo-image

बदमाशों ने कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा तोड़ी

बदमाशों ने कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा तोड़ी

Updated on: 18 Dec 2021, 11:50 AM

बेलगावी:

कर्नाटक के सीमावर्ती शहर बेलगावी में चल रहे तनाव के बीच, शरारती तत्वों ने स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना की एक प्रतिमा को तोड़ दिया है। पुलिस ने कहा कि यह घटना शनिवार को सामने आई है।

बेंगलुरु के शिवाजीनगर इलाके में शिवाजी की प्रतिमा को तोड़े जाने के खिलाफ शुक्रवार रात हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हिंसक भीड़ की भूमिका पर पुलिस संदेह कर रही है। अधिकारियों ने रविवार सुबह छह बजे तक बेलगावी में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कनकदास कॉलोनी में स्थापित संगोली रायन्ना की प्रतिमा को उखाड़ दिया है। प्रतिमा से तलवार और ढाल तोड़कर फेंक दी गई। हालांकि शोर सुनकर स्थानीय लोग बाहर आए तो बदमाश भाग गए।

सूचना पर तिलकवाड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया है।

इस घटना के बाद से बेलगावी में तनाव और बढ़ने की संभावना है। घटना को कन्नडिगा और मराठी समुदायों के लोगों के बीच टकराव को बढ़ावा देने के लिए शरारती तत्वों ने जानबूझकर यह कृत्य किया गया है।

स्थिति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने कहा जिसने भी यह कृत्य किया है हम उन्हें बख्शेंगे नहीं। पुलिस आरोपियों पर शिकंजा कसेगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

शहर में हुई हिंसा की घटना के सिलसिले में पुलिस ने तीन थानों में 100 से अधिक आंदोलनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शुक्रवार रात को विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों और सरकारी वाहनों को निशाना बनाकर पथराव किया।

शुक्रवार रात हुई इस घटना में पुलिस की जीप सहित 20 वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए, जिसके बाद पुलिस को हिंसक भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.