News Nation Logo

गृह मंत्रालय ने नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली में सेना तैनाती की मांग को खारिज किया, सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा था पत्र

गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी सेना तैनात करने की कोई जरूरत नहीं है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने हिंसाग्रस्त इलाकों में सेना की तैनाती की मांग की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 26 Feb 2020, 01:01:02 PM
MHA ने नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली में सेना तैनाती की मांग को खारिज किया

MHA ने नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली में सेना तैनाती की मांग को खारिज किया (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने दिल्‍ली के हिंसाग्रस्‍त इलाकों में सेना की तैनाती की मांग को खारिज कर दिया है. गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी सेना तैनात करने की कोई जरूरत नहीं है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने हिंसाग्रस्त इलाकों में सेना की तैनाती की मांग की थी. सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने कहा कि हिंसा प्रभावित इलाकों में पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बल दिल्ली पुलिस को मुहैया करवाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में अब होली के बाद 23 मार्च को होगी शाहीन बाग मसले पर सुनवाई

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हिंसा को लेकर तमाम प्रयासों के बावजूद पुलिस स्थिति संभाल नहीं पा रही है. इसलिए अब जरूरी है कि सेना की तैनाती की जानी चाहिए. उन्होंने कहा था कि हालात चिंताजनक हैं और वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस बारे में लिख रहे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं रात भर कई लोगों के संपर्क में था. हालात भयावह है. पुलिस हालात को संभालने और लोगों का विश्‍वास जीतने में नाकाफी साबित हो रही है.

गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि हिंसा प्रभावित इलाकों में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की पर्याप्‍त तैनाती की जा रही है. रिजर्व फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है. हिंसा प्रभावित इलाकों में राज्य पुलिस की मांग पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को भेजा जाता है.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा को लेकर हाई कोर्ट में आधी रात को विशेष सुनवाई, पुलिस को दिए गए खास निर्देश

दिल्ली पुलिस सीलमपुर इलाके में यह ऐलान कर रही है कि इलाके में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है. यहां कोई भी व्यक्ति नजर ना आए. अभी आपको प्‍यार से बताया जा रहा है. फिर सख्ती की जाएगी. दुकानें बंद कर दो यहां.'

First Published : 26 Feb 2020, 12:50:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×