logo-image

अगर अमेरिका बहिष्करण पर कायम रहता है तो शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे : मैक्सिकन राष्ट्रपति

अगर अमेरिका बहिष्करण पर कायम रहता है तो शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे : मैक्सिकन राष्ट्रपति

Updated on: 11 May 2022, 08:50 AM

मेक्सिको सिटी:

मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा है कि अगर अमेरिका कुछ क्षेत्रीय देशों को बाहर करने पर कायम रहता है तो वह अमेरिका के आगामी शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे।

लोपेज ओब्रेडोर ने मेक्सिको सिटी में नेशनल पैलेस से पत्रकारों से कहा, अगर उन्हें बाहर रखा जाता है, अगर सभी को आमंत्रित नहीं किया जाता है, तो .. मैं व्यक्तिगत रूप से शामिल नहीं होऊंगा। मेरा प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड करेंगे।

उन्होंने कहा, हम टकराव के लिए नहीं हैं, हम एकता के लिए हैं। भले ही हमारे मतभेद हों, हम एक-दूसरे की बात सुनकर उन्हें सुलझा सकते हैं.. लेकिन किसी को बाहर करके नहीं।

लोपेज ओब्रेडोर ने सीधे अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडेन से कहा है कि उन्हें बिना किसी बहिष्कार के अमेरिका का एक शिखर सम्मेलन आयोजित करना चाहिए, जिसमें क्षेत्र के सभी देशों को आमंत्रित किया जाना चाहिए।

अमेरिकी शहर लॉस एंजिल्स में 6-10 जून को होने वाला यह कार्यक्रम अमेरिका के देशों के राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के प्रमुखों की एक आवधिक बैठक है, जहां राजनयिक और वाणिज्यिक मुद्दों पर चर्चा की जाती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.