logo-image

Weather Update: इन राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल 

आज दिल्ली में में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं यहां पर आज बादल छाए रह सकते हैं.

Updated on: 28 Sep 2022, 09:59 AM

highlights

  • पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनेगा
  • गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने वाला है
  • आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश होने के आसार

नई दिल्ली:

Weather Update: माॅनसून अब देश से विदा होने की तैयारी कर रहा है. कई राज्यों में अब बारिश के आसार कम दिखाई दे रहे हैं. इस  बीच मौसम विभाग ने केरल के साथ कई राज्यों में बारिश होने की आशंका जाहिर की है. उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. इसका कई इलाकों पर असर दिख रहा  है. मगर राजधानी यानि दिल्ली में बारिश होने का कोई पूर्वानुमान नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं यहां पर आज बादल छाए रह सकते हैं. यह सिलसिला कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना बनी हुई है. 

उत्तर प्रदेश में किस तरह का मौसम होगा  

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज गर्मी से राहत रहेगी. यहां पर आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. लखनऊ में आज काले बादल छाए रहने वाले हैं. इस कारण लोगों को धूप से राहत मिलेगी. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रहने वाला है. 

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 28 से 30 सितंबर के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश होने के आसार हैं.  आज  तमिलनाडु और पुडुचेरी में गरज के साथ भारी बारिश होगी. वहीं ओडिशा में  28 और 29 सितंबर को मध्यम से तेज बरसात हो सकती है. इसके साथ अंडमान और निकोबार में 29 और 30 सितंबर 2022 को मध्यम और तेज बारिश होगी.