News Nation Logo

मेहुल चोकसी को भारत लाने की तैयारी, CBI और ED की टीम जाएगी डोमिनिका

पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को एंटीगुआ से फरारी के बाद डोमिनिका में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही भारत (India) ने उसकी वापसी के प्रयास तेज कर दिए हैं. भारत का आर्थिक भगोड़ा मेहुल चोकसी जल्द ही भारत की जेल में बंद होगा.

Written By : कर्मराज मिश्रा | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 01 Jun 2021, 03:38:33 PM
Mehul Choksi

Mehul Choksi (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • CBI और ED की टीम डोमिनिका जाएगी
  • डोमिनिका की पुलिस की हिरासत में है मेहुल चोकसी
  • निजी विमान को डोमिनिका भेजा गया

नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाले के भगोड़े आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को एंटीगुआ से फरारी के बाद डोमिनिका में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही भारत (India) ने उसकी वापसी के प्रयास तेज कर दिए हैं. भारत का आर्थिक भगोड़ा मेहुल चोकसी जल्द ही भारत की जेल में बंद होगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण दस्तावेज के साथ एक निजी विमान को डोमिनिका भेजा है. एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन (Prime Minister Geston Brown) ने अपने देश में एक रेडियो शो में इस बारे में बताया. 

ये भी पढ़ें- गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

भारतीय प्राधिकारों ने इस बारे में हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है. अब जानकारी मिल रही है कि जल्द ही CBI और ED की टीम भी डोमिनिका जाएगी और मेहुल के खिलाफ डोमिनिका सरकार को सबूत दिखाएगी. एंटीगा के प्रधानमंत्री ने कहा है कि डगलस-चार्ल्स एयरपोर्ट पर ये जेट पहुंचा है. चोकसी अब भी डोमिनिका के पुलिस अधिकारियों की हिरासत में है. उसे बुधवार को पकड़ा गया था. उसपर आरोप है कि, वो अवैध रूप से द्वीपीय देश में रह रहा है. 

बीते दिनों खबर आई थी कि मेहुल एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया था लेकिन बड़े पैमाने पर तलाशी के बाद उसे बुधवार को डोमिनिका में पकड़ लिया गया था. वहीं भारत को एंटीगा और बारबुडा से मिल रहे सहयोग पर वहां के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा था कि भगोड़े हीरा व्यापारी को भारत लौटने की जरूरत है, ताकि वह अपने खिलाफ लगाए गए आपराधिक आरोपों का सामना कर सके. 

ये भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर ने कर दिए इतने बेरोजगार, सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा

बता दें कि 'एंटीगुआ न्यूज रूम' के मुताबिक कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स हवाई अड्डे पर उतरा. जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगी हैं. एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ा गया. जानकारी के मुताबिक मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत का एक विमान डोमिनिका पहुंच गया है. एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी ने खुद इसकी पुष्टी की है. उन्होंने एक स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि भारत से आया निजी वाहन फिलहाल डोमिनिका के जगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर खड़ा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 01:51:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.