logo-image

महबूबा ने जम्मू में बीट द र्रिटीट शुरू करने के फैसले का स्वागत किया

महबूबा ने जम्मू में बीट द र्रिटीट शुरू करने के फैसले का स्वागत किया

Updated on: 03 Oct 2021, 02:20 PM

जम्मू:

पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुचेतगढ़ चुंगी चौकी पर बीट द र्रिटीट शुरू करने के फैसले का स्वागत किया।

मुफ्ती ने ट्वीट किया, सुचेतगढ़ में बीट द र्रिटीट समारोह शुरू करने के भारत सरकार के निर्णय का स्वागत है। निश्चित रूप से पर्यटन को एक फ्लिप देगा और आशा है कि इसे सुचेतगढ़ और सियालकोट के बीच व्यापार और यात्रा मार्ग के रूप में उपयोग करके आगे बढ़ाया जाएगा। इस तरह के सीबीएम सीमा पार संबंधों में सुधार करते हैं और आर्थिक रूप से भी दोनों पक्ष को लाभ पहुंचाते हैं।

शनिवार को, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ऑक्ट्रोई पोस्ट, सुचेतगढ़ में र्रिटीट समारोह का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम को जम्मू-कश्मीर के सैकड़ों पर्यटकों और स्थानीय निवासियों ने देखा।

इस अवसर पर बोलते हुए, उपराज्यपाल ने कहा कि अमृतसर की वाघा सीमा की तर्ज पर समारोह सीमा सुरक्षा बल, भारत की पहली रक्षा पंक्ति की महान विरासत और वीरता को दर्शाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.