logo-image

यूरोपीय यूनियन सासंदों की जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) यात्रा पर महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से बेटी ने किया ये ट्वीट

यूरोपीय यूनियन (European Union) के सांसद आज जम्मू-कश्मीर में मुख्य सचिव, राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governer Satyapal Malik), घाटी के युवाओं समेत कई लोगों से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 29 Oct 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

पीडीपी (Peoples Democratic Party-PDP) की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का आरोप है कि 27 यूरोपीय सांसदों का यह प्रतिनिधिमंडल फासीवाद समर्थक, दक्षिणपंथी झुकाव रखने वाला और शरणार्थी विरोधी है. बता दें कि यूरोपीय यूनियन (European Union) के सांसद आज जम्मू-कश्मीर में मुख्य सचिव, राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governer Satyapal Malik), घाटी के युवाओं समेत कई लोगों से मुलाकात करेंगे. वे एअर इंडिया की फ्लाइट से सुबह 10.15 बजे दिल्ली से रवाना होंगे और 11.15 बजे श्रीनगर पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें: सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बीजेपी के लिए दागा सेल्‍फ गोल, बोले- आदित्य ठाकरे सीएम पद के योग्‍य

5 अगस्त से नजरबंद हैं महबूबा मुफ्ती
बता दें कि महबूबा मुफ्ती 5 अगस्त से नजरबंद हैं. महबूबा मुफ्ती का ट्विटर हैंडल उनकी इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) देखती हैं. ट्विटर पर मुफ्ती ने मोदी सरकार को निरंतर विदेश नीति की चूक और 'कुछ न हासिल होने वाला करार दिया है. उन्होंने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को कश्मीर घाटी नहीं आने देने के लिए भी मोदी सरकार की आलोचना की है. उनका कहना है कि यूरोपीय सांसदों को स्थानीय मीडिया, डॉक्टर्स और सिविल सोसाइटी के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि कश्मीर और दुनिया के बीच पड़ा पर्दा हटाने की जरूरत है. उन्होंने जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालात के लिए मोदी सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़ें: काम की खबर: 1 नवंबर से रोजमर्रा से जुड़े इन नियमों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव

बता दें कि सोमवार को यूरोपीय यूनियन (European Union) के 27 सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) से मुलाकात की थी. आज इन सांसदों का जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) जाने का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें: सोना (Gold) दिसंबर अंत तक 42 हजार रुपये हो सकता है, जानकारों का अनुमान

वहीं EU के सांसदों के कश्मीर दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा, कश्मीर दौरे के लिए यूरोपियन यूनियन के सांसदों का स्वागत हो रहा है, जबकि हमारे जाने पर बैन है. जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव सांसदों के लिए डिनर का भी आयोजन करेंगे. उनका वहां डल झील भी जाने का कार्यक्रम है.