News Nation Logo

मेघालय की एमडीए सरकार भाजपा की छद्म भ्रष्ट सरकार है : ममता बनर्जी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jan 2023, 09:30:01 PM
Meghalaya Wet

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

शिलांग:   पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को मेघालय की एमडीए सरकार को भाजपा की छद्म भ्रष्ट सरकार करार दिया, जिसने राज्य के लोगों के लिए कुछ नहीं किया।

मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा दो चेहरों वाली पार्टी है, जो चुनाव के समय वादा कुछ करती है और चुनाव के बाद कुछ और करती है।

उन्होंने दावा किया कि उनकी तृणमूल एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसके पास मेघालय में बेहतर शासन चलाने की क्षमता है। इसमें पर्यटन को विकसित करने और बेरोजगारी की समस्या हल करने की अपार क्षमता और गुंजाइश है।

ममता ने कहा, इस एमडीए सरकार ने पिछले पांच साल में क्या किया है? हम उन्हें चुनौती देते हैं कि वे अपना रिपोर्ट कार्ड दिखाएं कि उन्होंने पिछले पांच साल में क्या किया। ऐसा क्यों है कि इतने सालों के बाद भी मेघालय के अधिकांश हिस्सों में बिजली नहीं पहुंची है? युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर क्यों नहीं मिल रहे हैं?

उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में तृणमूल लोगों को सशक्त बनाने, संस्कृति को बनाए रखने, मेघालय की पवित्र भूमि का जश्न मनाने और छद्म भाजपा सरकार को हटाने के लिए सत्ता में आएगी, जो भ्रष्ट है और उसने लोगों के लिए कुछ नहीं किया है।

भाजपा, दो विधायकों (एक मंत्री सहित) के साथ मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) सरकार का हिस्सा है।

तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी ने अपने भाषण में कहा कि उनकी पार्टी के प्रति लोगों के प्यार, प्रशंसा और उत्साह को देखते हुए लगता है कि एनपीपी गारो हिल्स से एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।

उन्होंने कहा, यह जनसभा भ्रष्ट एनपीपी-एमडीए सरकार के लिए मौत की घंटी होगी। अगर तृणमूल सत्ता में आई, तो मेघालय में अपनी मिट्टी से जुड़े लोग सरकार चलाएंगे, उन नेताओं के विपरीत, जो गुवाहाटी और दिल्ली के आइवरी टावरों से सरकार चलाते हैं।

बनर्जी ने कहा, यदि आप इस भ्रष्ट और छद्म भाजपा सरकार को बदलना चाहते हैं, तो आपके पास तृणमूल ही एकमात्र विश्वसनीय विकल्प है। हमारी पार्टी बेहतर शासन दे सकती है, क्योंकि यह युवाओं, महिलाओं, छात्रों और किसानों के सपनों को पूरा करती है। हम चाहते हैं कि मेघालय के लोगों लिए और मेघालय के लोगों द्वारा सरकार चलाई जाए।

ममता बनर्जी की बुधवार की मेघालय यात्रा एक महीने से भी कम समय में दूसरी यात्रा थी। दिसंबर में उन्होंने शिलांग की दो दिवसीय यात्रा की थी, जहां उन्होंने वादा किया था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो मेघालय महिला सशक्तिकरण के लिए वित्तीय समावेशन (एमएफआई-डब्ल्यूई) लॉन्च करेगी।

मेघालय में तृणमूल पहली पार्टी है, जिसने हाल ही में कुल 60 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (2010-2018) के नेतृत्व में 12 विधायक, जिन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी, नवंबर 2021 में तृणमूल में शामिल हो गए, जिससे पश्चिम बंगाल की पार्टी रातोंरात इस पूर्वोत्तर राज्य में मुख्य विपक्ष बन गई।

हालांकि, तृणमूल के 12 विधायकों में से अब तक पांच अन्य पार्टियों में शामिल होने के लिए इस्तीफा दे चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Jan 2023, 09:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.