logo-image

सरकार ने फिर किया साफ- कृषि कानून नहीं होंगे वापस

बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कानून पूरे देश के लिए है न कि किसी राज्य के लिए. देश के किसान इन कानूनों को खूब समर्थन दे रहे हैं. कृषि मंत्री ने कहा कि किसान नेताओं को देश हित में आंदोलन को वापस लेना चाहिए.

Updated on: 08 Jan 2021, 05:58 PM

नई दिल्ली:

किसानों के साथ सरकार की कृषि कानूनों पर बातचीत विज्ञान भवन में चल रही है. बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कानून पूरे देश के लिए है न कि किसी राज्य के लिए. देश के किसान इन कानूनों को खूब समर्थन दे रहे हैं. कृषि मंत्री ने कहा कि किसान नेताओं को देश हित में आंदोलन को वापस लेना चाहिए. वहीं, किसानो़ं ने कहा कि वो कानून को वापस कराना चाहते हैं. इसके अलावा कुछ मंजूर नहीं. बैठक में सरकार ने ये भी साफ कर दिया कि वो कानून वापस नहीं लेगी. 

यह भी पढ़ें : क्या निकल पाएगा हल? विज्ञान भवन में किसानों और सरकार के बीच वार्ता जारी

बैठक में किसानों ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग दोहराई. किसानों ने कहा कि हम राजनैतिक दल नहीं. साथ ही कहा कि जब तक बिल वापसी नहीं, तब तक घर वापसी नहीं. वहीं, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि लोकतंत्र में हर समस्या का समाधान होता है.

यह भी पढ़ें : किसान ने सरकार के साथ बैठक में लगाई मरेंगे या जीतेंगे की तख्ती

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन 44वें दिन में प्रवेश कर गया है. सरकार के साथ किसान नेताओं की 8वें दौर की वार्ता से एक दिन पहले आंदोलनरत किसानों ने गुरुवार को ट्रैक्टर मार्च निकालकर शक्ति-प्रदर्शन किया. इस शक्ति प्रदर्शन के साथ-साथ किसान संगठनों के नेताओं ने सरकार को यह चेतावनी भी दी है कि उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर वे आंदोलन को और तेज करेंगे.