logo-image

चीन के शानक्सी में कोरोना वायरस के 651 नए मामले

चीन के शानक्सी में कोरोना वायरस के 651 नए मामले

Updated on: 28 Dec 2021, 11:10 AM

शीआन:

उत्तर पश्चिमी चीन के शानक्सी प्रांत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहां अब कोरोना के कुल 651 स्थानीय नए मामले सामने आए हैं।

प्रांतीय राजधानी, शीआन नगर स्वास्थ्य आयोग के उप निदेशक, झांग बो ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में बताया, 9 से 26 दिसंबर तक कुल पुष्टि किए गए कोरोना मामलों में से 635 मामले शीआन में दर्ज किए गए।

झांग ने कहा कि रविवार को, प्रांत ने शीआन में 150 के साथ 152 स्थानीय कोरोना मामले दर्ज किए। शहर में 150 में से 67 बड़े पैमाने पर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के माध्यम से मिले हैं और 82 अभी क्वारंटीन में हैं।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि प्रांत में कोरोना मामलों के 16,798 करीबी संपर्को और 34,291 माध्यमिक करीबी संपर्को वाले मामले चिकित्सा निगरानी में है।

शीआन में अधिकारियों ने सोमवार से शुरू होने वाले महामारी नियंत्रण और रोकथाम के उपायों को उन्नत किया है, सभी निवासियों को घर के अंदर रहने और न्यूक्लिक एसिड टेस्ट को छोड़कर सभाओं से दूर रहने का आदेश दिया गया है।

शहर में स्वास्थ्य अधिकारियों ने ज्यादा से ज्यादा संक्रमणों को दूर करने के लिए सोमवार दोपहर से शुरू होने वाले सामूहिक न्यूक्लिक एसिड टेस्ट के पांचवें दौर की शुरूआत की है।

प्रोविंशियल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने 137 मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई है जिससे यह सामने आया कि 4 दिसंबर को एक इनबाउंड फ्लाइट से बाहरी मामले आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.