logo-image

हैदराबाद एनकाउंटर में 2 पुलिसकर्मी भी घायल, डॉक्टर बोले- दोनों की ऐसी है हालत

हैदराबाद एनकाउंटर में जख्मी हुए दो पुलिसकर्मियों की हालत को लेकर शादनगर स्थित केयर अस्पताल ने एक बुलेटिन जारी किया है.

Updated on: 06 Dec 2019, 08:24 PM

नई दिल्‍ली:

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सज्ज्नार ने प्रेसवार्ता में बताया कि कानून ने अपना काम किया है. उन्‍होंने कहा कि घटनास्थल पर 10 पुलिसकर्मियों के साथ रिक्रिएशन के लिए गए थे. इस दौरान आरोपियों ने पुलिस की पिस्तौल छीनकर फायरिंग कर दी, जिसमें एक एसआई और एक कांस्‍टेबल जख्‍मी हो गए हैं. दोनों मरीजों की हालात को लेकर शादनगर स्थित केयर अस्पताल ने एक बुलेटिन जारी किया है.

यह भी पढ़ेंःउन्नाव गैंगरेप : सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़िता की हालत नाजुक, डॉक्टरों ने कहा बचने की संभावना कम

चारों आरोपियों के एनकाउंटर के बाद साथी पुलिसवालों ने दोनों जख्मी पुलिस कर्मियों को रंगारेड्डी डिस्ट्रिक्ट के शादनगर में स्थित केयर अस्पताल में भर्ती कराया. केयर अस्पताल के मेडिकल एडमिनिस्ट्रेशन डेड डॉ. गोपी कृष्णा ने बुलेटिन जारी कर कहा कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे दो पुलिस कर्मी वेंकटेश्वरालु और अरविंद गौड़ को अस्पताल लाया गया. दोनों पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है.

डॉ. गोपी कृष्णा ने आगे कहा कि पुलिस कर्मी वेंकटेश्वरालु को आईसीयू में रखा गया है. उनके सिर पर गोली गली है. वहीं, पुलिस कर्मी अरविंद गौड़ के बाएं हाथ और कंधा जख्मी है. डॉक्टर की टीम के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है. हालांकि, अभी दोनों मरीजों की हालात में सुधार है. दोनों मरीज सचेत भी हैं.

यह भी पढ़ेंःहैदराबाद मुठभेड़ की नेताओं ने प्रशंसा की तो कुछ ने जताई चिंता, जानें मेनका, जया बच्चन से लेकर सबने क्या कहा

बता दें कि इससे पहले साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सज्ज्नार ने कहा कि 4 में से 2 मुजरिम पुलिस की पिस्‍तौल को छीनकर पुलिसवालों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें एक पुलिसकर्मी की सिर में गोली लग गई. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने एनकाउंटर से पहले चेतावनी दी थी लेकिन वो लोग फायरिंग करते रहे.

तेलंगाना पुलिस ने आगे बताया कि हमने पूरे घटना की साइंटिफिक तरीके से जांच की थी. जांच के बाद हमने चार लोगों को गिरफ्तार किया और मामले को कोर्ट में रखा. कोर्ट ने 10 दिन के लिए जेल भेजा दिया. हमने 4 और 5 दिसंबर को जेल में पूछताछ की. आज सुबह जब वारदात की जगह लेडी डॉक्‍टर की मोबाइल तलाशने पहुंचे तो दो आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिस पर पत्‍थर फेंक कर मारा और पिस्‍तौल छीनकर गोली चला दी.

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने उसे सरेंडर करने को भी कहा था लेकिन वो नहीं माने. एनकाउंटर में 2 पुलिस वाले जख्‍मी हुए है. एक पुलिसकर्मी के सिर में गोली लगी है. तेलंगाना पुलिस ने अपने प्रेस कॉफ्रेंस में बताया कि एनकाउंटर सुबह 5:45 से 6:15 के बीच हुआ. एनकाउंटर के समय 10 पुलिसकर्मी मौजूद थे.