News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु में अस्पताल की बड़ी लापरवाही, प्रेग्नेंट महिला को चढ़ाया HIV पॉजिटिव खून, बिगड़ी हालत

तमिलनाडु के एक सरकारी अस्पताल में गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 26 Dec 2018, 11:24:41 PM
तमिलनाडु में अस्पताल की बड़ी लापरवाही

नई दिल्ली:

इलाज के दौरान लापरवाही के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे होते है जिससे कि मरीज की जान पर खतरा बन आता है. ऐसा ही कुछ मामला तमिलनडु के विरुद्धनगर से सामने आया है. राज्य के एक सरकारी अस्पताल में गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल अस्पताल ने एक गर्भवती महिला को एचआईवी संक्रमित खून चढ़ा दिया. इस घटना का खुलासा तब हुआ जब गर्भवती महिला की सेहत बिगड़ने लगी और इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

इस खबर का खुलासा होते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. अस्पताल के ब्लड बैंक के तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, गर्भवती महिला को एनीमिया की शिकायत थी, जिसके बाद उसे खून चढ़ाने की सलाह दी गई. इस दौरान उसे एचआईवी संक्रमित खून चढ़ा दिया. एक मरीज के रिश्तेदार ने रक्तदान किया था. ब्लड बैंक के जांचकर्ता ने खून की जांच की और उसे सुरक्षित बताया. इसके बाद ये संक्रमित खून गर्भवती महिला को चढ़ा दिया गया.

इस मामले पर मदुरै के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा, 'ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि HIV पॉजिटिव शख्स का रिकॉर्ड नहीं किया गया और गर्भवती महिला को चढ़ा दिया गया. जांच में दोनों HIV पॉजिटिव पाए गए हैं.'

बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला की हालत खराब है और इस बात की जांच की जा रही है कि संक्रमित खून किसी अन्य रोगी को भी क्या चढ़ाया गया है.

First Published : 26 Dec 2018, 11:22:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.