News Nation Logo
Banner

हाफिज की रिहाई से नाराज भारत, कहा-आतंकियों को मुख्य धारा में शामिल करने की साजिश रच रहा पाकिस्तान

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की रिहाई ने पाकिस्तान को एक बार फिर से दुनिया के सामने बेनकाब कर दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 24 Nov 2017, 08:08:12 AM
हाफिज सईद (फाइल फोटो)

हाफिज सईद (फाइल फोटो)

highlights

  • भारत ने कहा, आतंकी हाफिज सईद की रिहाई के बाद दुनिया के सामने बेनकाब हुआ पाकिस्तान
  • बुधवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की अदालत ने हाफिज सईद को हाउस अरेस्ट से रिहा किए जाने का आदेश दिया था

नई दिल्ली:

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की रिहाई ने पाकिस्तान को एक बार फिर से दुनिया के सामने बेनकाब कर दिया है।

हाफिज की रिहाई के फैसले को शर्मनाक बताते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान सरकार आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का सिर्फ ढोंग करता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'यह साफ है कि आतंकवाद को समर्थन देने के मामले में पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। अब उसका असली चेहरा सबके सामने है।'

प्रवक्ता ने कहा, 'उसकी रिहाई ने एक बार फिर से पाकिस्तान सरकार की गंभीरता की पोल खोल कर रख दी है। ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में आतंकियों को मुख्यधारा में शामिल किए जाने की कोशिश की जा रही है।'

गौरतलब है कि सईद की नजरबंदी को बढ़ाए जाने की पाकिस्तान सरकार ने अपील की थी, जिसे पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के जूडिशियल रिव्यू बोर्ड ने खारिज करते हुए उसे रिहा करने का आदेश दिया है।

पाकिस्तान : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी पर लगी रोक हटी, कोर्ट ने दिए रिहाई के आदेश

सईद की नजरबंदी जारी रखे जाने की पाकिस्तान सरकार की अपील पर आयोग ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर सरकार पर्याप्त सबूत नहीं मुहैया कराती है तो हाफिज की नजरबंदी को खत्म कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'भारत, बल्कि पूरा अंतरराष्ट्रीय समुदाय संयुक्त राष्ट्र के घोषित आंतकी के रिहा होने को लेकर आक्रोश में है।'

पाकिस्तान की सरकार ने आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए हुए जमात-उद-दावा के प्रमुख और उसके चार सहयोगियों को जनवरी में घर में नजरबंद कर दिया था।

लश्कर-ए-तैयबा पर प्रतिबंध लगने के बाद हाफिज सईद ने संगठन का नाम बदलकर जमात-उद-दावा कर दिया था। हाफिज अब इसी संगठन की आड़ में सभी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है।

भारत, पाकिस्तान से लगातार सईद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता रहा है। विदेश मंत्रालय हाफिज और उसके आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई का आह्वान कर चुका है।

सईद पर संयुक्त राष्ट्र ने भी प्रतिबंध लगा रखा है और उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

हाफिज सईद की रिहाई बताता है पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों में झोंक रहा धूल

First Published : 23 Nov 2017, 04:48:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.