logo-image

नूपुर के विवादित बोल पर विदेश मंत्रालय का बयान, सभी देशों को दिया जवाब

पैगंबर साहब से जुड़े विवाद पर आज विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ( MEA Spokesperson Arindam Bagchi ) ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन देशों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है उनको जवाब दे दिया गया है.

Updated on: 09 Jun 2022, 06:49 PM

News Delhi :

पैगंबर साहब से जुड़े विवाद पर आज विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ( MEA Spokesperson Arindam Bagchi ) ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन देशों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है उनको जवाब दे दिया गया है. एमईए के प्रवक्ता ने अरिंदम बागची ने आगे कहा कि हमने पहले ही सभी देशों से अपने विचार स्पष्ट कर दिए हैं. अरिंदम बागची ने कहा कि भारत ASEAN देशों के साथ रणनीतिक साझेदारी की 10वीं वर्षगांठ पर और हमारे संवाद संबंधों की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर 16-17 जून को विशेष आसियान-भारत विदेश मंत्रियों की बैठक की मेजबानी करेगा.

पाकिस्तान सरकार को अपने विरोध से अवगत करा दिया

अरिंदम बागची ( MEA Spokesperson Arindam Bagchi ) ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान सरकार को हमने अपने विरोध से अवगत करा दिया है। हमने पाकिस्तान सरकार ( Government of Pakistan ) से वहां के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आग्रह किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आगे कहा कि हमने पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में की गई तोड़फोड़ की घटना पर गौर किया है। यह धार्मिक अल्पसंख्यकों की व्यवस्थित उत्पीड़न की एक और कड़ी है.