logo-image

कुलभूषण जाधव मामले में पाक के बयान को विदेश मंत्रालय ने बताया ढोंग, लगाई लताड़

विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) के बारे में पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों पर कहा कि पाकिस्तान का दावा कि कुलभूषण जाधव ने पुनर्विचार याचिका दायर करने से इनकार किया, ढोंग को जारी रखना है.

Updated on: 08 Jul 2020, 09:08 PM

नई दिल्ली :

विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) के बारे में पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों पर कहा कि पाकिस्तान का दावा कि कुलभूषण जाधव ने पुनर्विचार याचिका दायर करने से इनकार किया, ढोंग को जारी रखना है. कुलभूषण जाधव को सुरक्षित भारत वापसी के लिए भारत हर संभव कोशिश करेगा. 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि आईसीजे पहले ही यह मान चुका है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन में है. जाधव की सुरक्षा और भारत में उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए सरकार पूरी कोशिश करेगी. उस अंत तक, यह सभी उपयुक्त विकल्पों पर विचार करेगा.

भारत ने कहा कि हमारे बार-बार अनुरोध के बावजूद, पाकिस्तान भारत को कुलभूषण जाधव तक स्वतंत्र और अबाधित पहुंच से वंचित रखे हुए है. यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे के फैसले के पालन का भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहा है.

इसे भी पढ़ें: सीमा विवाद शुरू करने में चीन के पास एक पैटर्न है, ऐसी बदमाशी को अनुमति नहीं दे सकते: पोम्पियो

विदेश मंत्रालय ने कहा कि जाधव के मामले में पाकिस्तान का यह दावा उसके पिछले चार साल से चल रहे झूठ का ही एक हिस्सा है. कुलभूषण जाधव को बचाने और उसकी सुरक्षित भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए भारत हर संभव कोशिश करेगा.

और पढ़ें: हत्याकांड के दो दिन बाद तक शिवली में छुपा था विकास, एक और साथी गिरफ्तार

बता दें कि पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने 17 जून 2020 को जाधव को उनकी सजा और सजा पर पुनर्विचार के लिए एक याचिका दायर करने के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन, जाधव ने इससे इनकार कर दिया. पाक मीडिया में छपी खबरों के अनुसार पाक का कहना है कि जाधव ने इसके बजाय अपनी लंबित दया याचिका का पालन करना पसंद किया.