logo-image

अफगानिस्तान मुद्दे पर हम अमेरिका के साथ लगातार संपर्क में: विदेश मंत्रालय

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में बिगड़े हालात को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को बड़ा बयान आया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम अफगानिस्तान मुद्दे पर अमेरिका के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं

Updated on: 16 Sep 2021, 05:36 PM

नई दिल्ली:

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में बिगड़े हालात को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को बड़ा बयान आया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम अफगानिस्तान मुद्दे पर अमेरिका के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी इसको लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे. विदेश मंत्रालय के अनुसार अफगानिस्तान में अभी भी कुछ भारतीय फंसे हुए हैं, जिनको निकालने की कोशिश जारी है. काबुल से लापता बनसारी लाल को लेकर भारत पूरी नजर बनाए हुए है और काबुल की लॉकल अथॉरिटी के साथ बातचीत में शामिल है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी शुक्रवार को एसईओ समिट में शामिल होंगे. इसके अलावा 24 दिसंबर को क्वाड सम्मेलन और 25 दिसंबर को यूएनजीए में पीएम मोदी का संबोधन होगा. 

विदेश मंत्रालय के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इसके साथ ही दूसरे देशों के साथ भी पीएम मोदी द्वपक्षीय वार्ता करेंगे. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान में एक भारतीय के लापता होने की रिपोर्ट देखी गई है. इसके साथ ही अफगानिस्तान के हालातों पर हम पैनी नजर बनाए हुए हैं.