logo-image

ब्रिटेन में तिरंगा फाड़े जाने पर भारत ने जताई नाराजगी, कार्रवाई की मांग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर भारतीय तिरंगा फाड़े जाने पर भारत ने ऐतराज जताया है

Updated on: 20 Apr 2018, 08:19 AM

ऩई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर भारतीय तिरंगा फाड़े जाने पर भारत ने ऐतराज जताया है और कहा कि इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की उम्मीद रखते हैं।

रवीश कुमार ने कहा, 'भारतीय झंडे को फाड़ने पर भारत सख्त ऐतराज जताया है, इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया है। ब्रिटेन ने इस पर दुख जताया है. हम उम्मीद करते हैं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि 18 अप्रैल को पाकिस्तानी समर्थक समूह ने लंदन मेट्रोपोलिटियन पुलिस की मौजूदगी नें 'फ्लैग पोल' में लगे भारतीय झंडे कीजगह दूसरा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और खालिस्तान का झंडा लगा दिया था।

बता दें कि वहां सिख फेडरेशन यूके के कुछ खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी और पाकिस्तानी मूल के पीर लॉर्ड अहमद की अगुवाई वाले तथाकथित 'माइनॉरिटीज अगेंस्ट मोदी' के प्रदर्शनकारियों समेत करीब 500 लोग पार्लियामेंट स्क्वायर में एकत्र हुए थे।

इसे भी पढ़ें: 86 फीसदी ATM से निकल रहे पैसे, 24/7 हो रही नोटों की छपाई