logo-image

अफगानिस्तान के हालात पर प्रधानमंत्री आवास पर चल रही सीसीएस की अहम मीटिंग

अफगानिस्तान के हालात पर प्रधानमंत्री आवास पर चल रही सीसीएस की अहम मीटिंग

Updated on: 17 Aug 2021, 10:30 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उत्पन्न हुए हालात को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी(सीसीएस) की बेहद अहम मीटिंग चल रही है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल प्रमुख रूप से हिस्सा ले रहे हैं।

उच्चस्तरीय सूत्रों का कहना है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सकुशल वापसी के मुद्दे पर विचार-विमर्श हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं। अफगानिस्तान में फंसे हुए हर भारतीय को सकुशल स्वदेश लाने के लिए सरकार प्रयत्नशील है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मसले पर वरिष्ठ मंत्रियों और अफसरों के साथ परामर्श करने के लिए यह बैठक बुलाई है।

बता दें कि अफगानिस्तान के हालात को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय लगातार एक्शन मोड में है। अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए विशेष हेल्पलाइन भी जारी हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय की ओर से 24 घंटे चलने वाले विशेष अफगानिस्तान सेल के नंबर भी जारी किए हैं। अफगानिस्तान के हालात और दुनिया की प्रतिक्रियाओं पर भारत नजर बनाए हुए हैं। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में डर का माहौल है। दुनिया के देश अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने में जुटे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.