News Nation Logo

#MeToo : फिजियोथेरिपी डिपार्टमेंट हेड पर 14 लड़कियों ने लगाया हरासमेंट का आरोप

दरअसल यहां एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के फिजियोथेरिपी डिपार्टमेंट के हेड पर 14 लड़कियों ने हरासमेंट की शिकायत दर्ज कराई है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 08 May 2019, 08:09:27 AM
एक बार फिर जागा Me Too

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर जागा मी टू (Me Too movement) का जिन्न. दरअसल यहां एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के फिजियोथेरिपी डिपार्टमेंट के हेड पर 14 लड़कियों ने हरासमेंट की शिकायत दर्ज कराई है. फिजियोथेरिपी डिपार्टमेंट के हेड का नाम डॉ सैंथिल पी. कुमार बताया जा रहा है. सभी 14 लड़कियां इंडियन एसोसिएशन ऑफ फीजियोथेरेपिस्ट की वीमन सेल की हैं. वहीं शिकायत मिलने पर यूनिवर्सिटी ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच बैठा दी है.

इसके लिए यूनिवर्सिटी ने जांच टीम में 7 सदस्यी कमेटी बनाई है. इस मामले पर 10 मई तक कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी. वहीं जानकारी के अनुसार पुलिस में अब तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है.

यह भी पढ़ें- सुषमा स्वराज ने ममता और प्रियंका को दिया करारा जवाब, दुश्मनी जमकर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे...

क्या है #MeToo आंदोलन
यह महिलाओं पर होने वाले यौन उत्पीड़न, शोषण और बलात्कार के खिलाफ आंदोलन है, जिसमें महिलाएं #MeToo हैशटैग के साथ अपनी कहानियां बता रही हैं. वे बता रही हैं कि उनकी ज़िंदगी में कब किसी प्रभावशाली या उनके करीबी शख्स ने उनका यौन उत्पीड़न किया. #MeToo के साथ महिलाएं ताज़ा मामलों से लेकर दशकों पुराने मामले सामने ला रही हैं कि किस तरह उन्हें प्रभाव या शारीरिक ताकत से मजबूर करके उनका यौन उत्पीड़न किया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2019, 08:09:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.