logo-image

सांसद वायको ने दिया विवादित बयान, कहा-100वें स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर नहीं होगा भारत का हिस्सा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध करने वाले मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (MDMK) के चीफ ने कहा कि भारत जब अपना 100वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तब कश्मीर उसके साथ नहीं होगा.

Updated on: 12 Aug 2019, 11:49 PM

highlights

  • एमडीएमके के मुखिया और सांसद वायको ने कश्मीर मुद्दे पर दिया विवादित बयान
  • 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत का हिस्सा नहीं होगा कश्मीर
  • वाइको को आतंकी संगठन लिट्टे का समर्थन करने का दोषी माना था

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर को लेकर राज्यसभा सांसद वायको ने विवादित बयान दिया है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध करने वाले मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (MDMK) के चीफ ने कहा कि भारत जब अपना 100वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तब कश्मीर उसके साथ नहीं होगा.' तिरुवन्नमलई जिले में पार्टी के एक समारोह में वायको ने कहा, 'कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा, जब भारत 100वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा.

इसके साथ ही तमिलनाडु के सांसद वायको कांग्रेस पर भी हमलावर नजर आए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने धोखा दिया है. इतने वर्षों में कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की है.
बता दें कि जब राज्यसभा में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने का बिल पेश किया गया था तब वायको ने इसका विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि यह दुखद दिन है क्योंकि हमने कश्मीर के लोगों से किया गया वादा तोड़ दिया गया.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान ने मानी हार, विदेश मंत्री कुरैशी बोले-नहीं मिल रहा दुनिया का साथ

बता दें कि चेन्नई की एक अदालत ने आतंकी संगठन लिट्टे के समर्थन में बयान देने पर वायको को देशद्रोह के एक मामले में दोषी ठहराया था. हालांकि कोर्ट ने बाद में उनकी सजा पर रोक लगा दी थी.

वायको ने पिछले महीने भी हिंदी भाषा को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि आज संसद में हिंदी की वजह से बहस का स्तर गिर गया है. वे सिर्फ हिंदी में चिल्लाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिंदी में ही संसद को संबोधित करते हैं. मेरी नजर में हिंदी बोलने के पीछे प्रधानमंत्री की भावना हिंदी, हिंदू, हिंदू राष्ट्र की है.'

और पढ़ें:अनुच्छेद 370 को लेकर BJP ने जो कदम उठाया वो संवैधानिक रूप से प्रश्न खड़ा करता है: सलमान खुर्शीद

इसके साथ ही सोमवार को पार्टी को संबोधित करते हुए वायको ने जानकारी दी कि हमारी पार्टी डीएमके के फाउंडर सीएन अन्नादुरई की 110वीं जयंती के अवसर पर एक दिन के कार्यक्रम आयोजित करेगा.