logo-image

जहांगीरपुरी में चलेगा MCD का बुलडोजर, मांगे दिल्ली पुलिस के 400 जवान

जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) में दंगाइयों को सबक सिखाने के लिए एमसीडी ने बड़ा फैसला लिया है. अब इस मामले से जुड़े आरोपियों पर एमसीडी द्वारा भी बड़ा एक्शन लिया जा सकता है.

Updated on: 19 Apr 2022, 11:52 PM

नई दिल्ली:

जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) में दंगाइयों को सबक सिखाने के लिए एमसीडी ने बड़ा फैसला लिया है. इस मामले से जुड़े आरोपियों पर एमसीडी द्वारा बड़ा एक्शन लिया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, बुधवार को जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण  के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर चल सकता है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आज  जहांगीरपुरी में कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा. इस कार्रवाई के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांग की गई है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही हैं. अबतक मुख्य आरोपी अंसार सहित पांच लोगों पर NSA लगाया जा चुका है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखकर 400 पुलिसकर्मियों की मांग की है. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने नॉर्थ एमसीडी के महापौर को पत्र लिखा. आदेश गुप्ता के अनुसार  जहांगीरपुरी में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जाएगा. 

जहांगीरपुरी में स्थिति तनावपूर्ण 

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कुशाल चौक के पास के मार्गों पर मंगलवार को कुछ सामान्य गतिविधियां दोबारा शुरू हो गई है. मगर हिंसा प्रभावित इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. लगातार चौथे दिन अधिकतर दुकानें बंद रहीं, लेकिन कुशल चौक के नजदीक सड़कों पर सब्जी और फलों की कुछ रेहड़ियां नजर आईं. लोग सब्जी और किराने के सामान खरीदते नजर आए. स्थानीय लोगों के अनुसार, पिछले दिन की मुकाबले स्थिति में सुधार हुआ है. जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष देखा गया था. इसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था. हालांकि, आम जनजीवन अब भी प्रभावित है. इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात हैं.