News Nation Logo
Banner

MCD चुनावः केजरीवाल को झटका, आप छोड़ BJP में शामिल हुए बवाना विधायक वेद प्रकाश

एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बवाना से पार्टी के विधायक वेद प्रकाश ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 13 Apr 2017, 12:51:03 PM

highlights

  • आप छोड़ बीजेपी में शामिल हुए वेद प्रकाश
  • बवाना से विधायक हैं वेद प्रकाश

नई दिल्ली:

एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बवाना से पार्टी के विधायक वेद प्रकाश ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इससे पहले वेद प्रकाश बीजेपी के नेता थे।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन्हें पार्टी में दोबारा शामिल करवाया। पार्टी छोड़ने के कारणों का खुलासा करते हुए वेद प्रकाश ने कहा कि केजरीवाल बड़बोले लोगों के बीच में फंस गए हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कछ लोगों को केजरीवाल ने घेर ‌ल‌िया है। मैं अपने वजूद को बचाने के ल‌िए, अपनी सच्चाई को बचाने के ल‌िए उन्हें छोड़कर बीजेपी में आया हूं।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने ये भी कहा क‌ि वे बीजेपी में कोई भी पोस्ट नहीं लेंगे, वो सब मोहमाया छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल सरकार पर सवाल भी उठाया।

दिल्ली सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा क‌ि आख‌िर केजरीवाल व अन्य लोग बताएं क‌ि उनके ब‌िल एलजी पास क्यों नहीं करते। अगर वो ब‌िल सही बनाकर भेजेंगे तो गवर्नर जरूर उसे पास करेंगे ल‌ेक‌िन ये लोग कभी ठीक कर उसे नहीं भेजते।

बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए 27 मार्च से नामांकन शुरू हो गए हैं। नामांकन का आखरी तारीख 3 अप्रैल है। 8 मार्च तक चुनाव से उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं।

23 अप्रेल को दिल्ली एमसीडी चुनाव में मतदान होगी जबकि वोटों की गिनती 26 अप्रेल को होगी। एनडीएमसी और एसडीएमसी के 272 सीटों पर चुनाव होने है। नगर निगम चुनाव के लिए दिल्ली में कुल मतदाताओं का कुल संख्या 1 करोड़ 32 लाख है।

उम्मीदवारों को चुनाव में 5 लाख 75 हजार रुपये खर्च करने की सीमा तय की गई है। 42 वॉर्ड उत्तर, 45 वार्ड दक्षिण, 27 वार्ड पूर्वी नगर निगम की महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे।

इसे भी पढ़ेंः पंच परमेश्वर रणनीति के तहत बीजेपी जीतना चाहती है दिल्ली निकाय चुनाव

दिल्‍ली में करीब 1 करोड़ 32 लाख वोटर हैं। मतदाताओं के लिए 14 हजार पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इस बार EVM मशीनों पर उम्मीदवारों के फोटो भी लगे होंगे। EVM मशीन की पहले चरण की जांच हो चुकी है।

इसे भी पढ़ेंः नामांकन शुरू, बीजेपी का 'पंच परमेश्वर' बनाम कांग्रेस की ‘चाट पर चर्चा’ क्या आम आदमी पार्टी पर पड़ेगा भारी

First Published : 27 Mar 2017, 12:30:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mcd Polls Delhi AAP Ved Prakash
×