logo-image

राजधानी एक्सप्रेस में बैग चोरी करने वाला एमबीए का पूर्व छात्र गिरफ्तार

राजधानी एक्सप्रेस में बैग चोरी करने वाला एमबीए का पूर्व छात्र गिरफ्तार

Updated on: 13 Sep 2021, 04:55 PM

कानपुर (यूपी):

डिब्रूगढ़-राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों के नकदी और कीमती सामान से भरे बैग चोरी करने के आरोप में सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने एमबीए पास आउट को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि एचएएल कॉलोनी के अक्षय सक्सेना को रविवार रात गिरफ्तार किया गया।

वह वीआईपी ट्रेन में आरक्षित बर्थ पर यात्रा करता था और सोने के बाद यात्रियों के बैकपैक और ट्रॉली-बैग चुरा लेता था।

सर्किज ऑफिसर जीआरपी, कमरुल हसन ने कहा, डिब्रूगढ़-राजधानी ट्रेन में चोरी के मामलों में बड़ी वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा, इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम गठित कर जांच शुरू की गई। अभियान के हिस्से के रूप में, हमने सीसीटीवी में उन सभी लोगों की निगरानी शुरू कर दी, जो कानपुर सेंट्रल पहुंचने पर ट्रेन के डिब्बों से उतरे थे।

निगरानी के दौरान पुलिस ने आकाश सक्सेना को कई बार ट्रेन से उतरते हुए पाया।

सर्कल अधिकारी ने कहा, हर बार जब वह ट्रेन से उतरा, तो उसके हाथ में एक अलग ट्रॉली बैग था। संदेह के बाद, सीसीटीवी फुटेज से उसकी पहचान की गई। शिकायत करने वाले यात्रियों ने भी उसकी पहचान की।

पूछताछ के दौरान, आकाश ने बताया कि वह आमतौर पर डिब्रूगढ़-राजधानी एक्सप्रेस में सवार होता था और बिहार के किशनगंज से आरक्षण टिकट लेकर यात्रा करता था। यात्रा के दौरान वह दूसरे डिब्बों में घूमता रहता था। आधी रात के बाद जब ज्यादातर यात्री सो जाते थे तो ट्रेन के कानपुर सेंट्रल पहुंचते ही उनका बैग उठाकर नीचे उतर जाता था। उसके घर से बड़ी संख्या में ट्रॉली बैग और बैग बरामद किए गए।

अधिकारी ने कहा, उस पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे जेल भेज दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.