logo-image

पूर्वी दिल्ली के महापौर ने शकरपुर, गीता कॉलोनी वार्ड में किया पार्कों, सड़कों का नामकरण

पूर्वी दिल्ली के महापौर ने शकरपुर, गीता कॉलोनी वार्ड में किया पार्कों, सड़कों का नामकरण

Updated on: 25 Aug 2021, 11:15 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के ब्लॉक 6, गीता कॉलोनी में एक पार्क का नामकरण पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉक्टर जे जी साहनी के नाम पर किया। इसके अलावा गीता कॉलोनी वार्ड में दो सड़कों के नामकरण भी किये गए। वहीं लिंक रोड शास्त्री नगर की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण पूर्व मंडल अध्यक्ष सत्यपाल शर्मा के नाम पर हुआ व गली नंबर 2, सरोजिनी पार्क, शास्त्री नगर स्थित सड़क का नामकरण समाज सेवक वासुदेव शर्मा के नाम से किया गया।

इस मौके पर महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ,स्थायी समिति अध्यक्ष बीर सिंह पंवार व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने शकरपुर वार्ड में दो पार्कों का नामकरण किया। यू ब्लॉक स्थित पार्क का नाम महान क्रांतिकारी पंडित राम प्रसाद बिस्मिल एवं स्कूल ब्लॉक सर्विस लाइन पर स्थित पार्क का नाम भगवान परशुराम रखा गया है।

इस मौके पर महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने सभी क्षेत्रवासियों को इस मौके पर बधाई देते हुए कहा कि, भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन की क्रान्तिकारी धारा के एक प्रमुख सेनानी थे। प्रसाद बिस्मिल एक महान क्रन्तिकारी ही नहीं, बल्कि उच्च कोटि के कवि, शायर, अनुवादक, बहुभाषाविद् व साहित्यकार भी थे।

दूसरी तरफ भगवान परशुराम विष्णु जी के अवतार के रूप में हर युग में हमारे मध्य विराजमान रहे और समस्त हिंदुओं के आराध्य हैं।

इस अवसर पर विधायक अभय वर्मा ने कहा कि, ऐसे महापुरुषों व हमारे आराध्य प्रेरणा स्रोत के नाम पर नामकरण करना बहुत प्रशंसनीय कार्य है। उन्होंने पार्कों के उत्थान के लिए सभी तरह की मदद का आश्वासन दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.