logo-image

बसपा संगठन में बड़ा फेरबदल, मायावती ने मुनकाद अली को बनाया UP का प्रदेश अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में बड़ा फेरबदल किया है.

Updated on: 07 Aug 2019, 06:48 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में बड़ा फेरबदल किया है. उन्होंने मुनकाद अली को यूपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि आरएस कुशवाहा को बीएसपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. साथ ही जौनपुर से लोकसभा सांसद श्याम सिंह यादव को बीएसपी संसदीय दल का नेता बनाया गया है, जबकि सांसद रितेश पांडेय को लोकसभा में पार्टी का डिप्टी लीडर बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंःआपरेशन-370 के बाद जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लोगों से इस अंदाज में मिले NSA अजीत डोभाल, देखें Video

वहीं, दानिश अली को बीएसपी संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया गया है. हालांकि, सांसद गिरीश चंद्र जाटव लोकसभा में बीएसपी के चीफ व्हीप बने रहेंगे. बीएसपी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उत्तर प्रदेश बीएसपी में बदलाव करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को सूबे में पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है. वो आरएस कुशवाहा की जगह लेंगे. साथ ही आरएस कुशवाहा को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः ओडिशा : मुख्यमंत्री ने 4400 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाएं लांच की, जानिए किसे मिलेगा फायदा

इससे मायावती ने राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारी और जोनल कोऑर्डिनेटर की बैठक बुलाई थी. इसमें मायावती देशभर में बहुजन समाज पार्टी के विस्तार करने, नई रणनीति बनाने, उत्तर प्रदेश उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी में बदलाव को लेकर चर्चा की गई थी. इसके बाद बीएसपी में यह फेरबदल देखने को मिला है.