logo-image

Mausam Update : दिल्ली की सर्दी ने पहाड़ों को भी पछाड़ा, जानें उत्तर भारत का अपडेट तापमान

Mausam Update : दिल्ली समेत पूरा उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड से कांप रहा है. सर्दी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि लोगों का जीना मुहाल हो गया है. दिल्ली की सर्दी ने पहाड़ को भी पछाड़ दिया है. मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को सर्दी से लोगों को थोड़ी मिली.

Updated on: 28 Dec 2022, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Mausam Update : दिल्ली समेत पूरा उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड (Weather Update) से कांप रहा है. सर्दी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि लोगों का जीना मुहाल हो गया है. दिल्ली की सर्दी (Delhi Cold) ने पहाड़ को भी पछाड़ दिया है. हालांकि, मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को सर्दी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली. सुबह से ही धूप निकलने की वजह से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलती दिखी. लोग घरों से बाहर निकलकर धूप लिए. मौसम विभाग के अनुसार, सर्दी का सितम अभी जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें : Andhra Pradesh: TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू की रैली में भगदड़, 7 की मौत

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में बुधवार को न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस रहा है, जबकि ये तापमान मंगलवार को 5.6 डिग्री और सोमवार को 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हालांकि, शाम होते-होते एक बार फिर से सर्द हवाओं के साथ सर्दी बढ़ गई है. अगर दिल्ली के तापमान पर गौर करें तो पहाड़ों की अपेक्षा यहां ज्यादा ठंड है.

देश की राजधानी दिल्ली (temperature of North India) का न्यूनतम तापमान मंगलवार को 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जोकि देहरादून, नैनीतात और धर्मशाला से भी कम था. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, मैदान के क्षेत्रों में बार-बार उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलती रहती हैं और कोहरे की वजह से धूप भी कम आती है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में शीत लहर और दिन के तापमान में गिरावट आई है. 

यह भी पढ़ें : UP Nikay Chunav : निकाय चुनाव में OBC आरक्षण के लिए आयोग का गठन, जानें अब आगे क्या होगा

चंडीगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस है, जोकि दिल्ली के तापमान से कम है. पंजाब के पठानकोट में 8.8 डिग्री, अमृतसर में 6.5 डिग्री, लुधियाना में 6 डिग्री, फरीदकोट में 6 डिग्री, बठिंडा में 3.6 डिग्री और गुरदासपुर में 4.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.