logo-image

मौलाना साद की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव! दो रिश्तेदार निकले Covid-19 पॉजीटिव

तबलीगी मरकज़ (Tablighi Markaz) का मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट (Corona Test Report) निगेटिव पाई गई है, जबकि उसके दो रिश्तेदार कोरोना पीड़ित पाए गए हैं.

Updated on: 16 Apr 2020, 08:06 AM

नई दिल्‍ली:

तबलीगी मरकज़ (Tablighi Markaz) का मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट (Corona Test Report) निगेटिव पाई गई है, जबकि उसके दो रिश्तेदार कोरोना पीड़ित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि मौलाना साद दिल्ली के ज़ाकिर नगर इलाके में ही है और निजी डॉक्टरों की टीम उनका चेकअप कर रही है. जो दो रिश्तेदार कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, वे यूपी के सहारनपुर के रहने वाले हैं. दोनों रिश्तेदारों के बारे में कहा जा रहा है कि वे मरकज़ आए थे.

यह भी पढ़ें : पार्क पर कब्जे की साजिश है अलग कोरोना कब्रिस्तान बनाना, विहिप ने वक्फ बोर्ड की नीयत पर उठाए सवाल

मौलाना साद के दो रिश्तेदारों को कोरोना पॉजीटिव होने की खबर मिलते ही सहारनपुर प्रशासन ने मुफ्ती इलाके को सील कर दिया है. किसी को भी उस इलाके में आने-जाने की इजाज़त नहीं है. वहां भारी संख्‍या में पुलिसबल की तैनाती की गई है.

उधर, तब्‍लीगी जमात के लोगों को ढूंढने के लिए दिल्‍ली सरकार की 13 हज़ार टीम अब दिल्ली के हर मोहल्ले और कॉलोनी में कोरोना संक्रामित को तलाशने के लिए निकल रही है. दावा किया जा रहा है कि अब जमाती घर में हों या मस्जिद में उनकी जानकारी आसानी से मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें : Covid 19 के खिलाफ एक बड़ा हथियार बन सकता है ये मास्क, वैज्ञानिक को मिली बड़ी कामयाबी

दिल्‍ली सरकार की इस टीम को कोरोना फुट वॉरियर्स कंटेंटमेंट एंड सर्विलांस टीम का नाम दिया गया है. टीम में पांच लोग हैं, जो स्थानीय होंगे. यहां तक की दिल्ली पुलिस के बीट सिपाही को भी इसमें शामिल किया गया है. यह टीम घर-घर जाएगी. स्थानीय होने के चलते ये लोग आसानी से जानकारी जुटा सकेंगे. सिपाही के अलावा सिविल डिफेंस के वॉलंटियर और आशा वर्कर या आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी इसमें अहम जिम्‍मेदारी दी गई है.