logo-image

तब्‍लीगी मरकज की वेबसाइट पर भड़काऊ ऑडियो डालता था मौलाना साद, क्राइम ब्रांच की जांच में बड़ा खुलासा

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मौलाना साद के खिलाफ एक और बड़ी जानकारी हाथ लगी है. क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि तब्‍लीगी मरकज की वेबसाइट www.delhimarkaz.com पर मौलाना साद भड़काऊ ऑडियो डालता था.

Updated on: 02 May 2020, 08:57 AM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मौलाना साद के खिलाफ एक और बड़ी जानकारी हाथ लगी है. क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि तब्‍लीगी मरकज की वेबसाइट www.delhimarkaz.com पर मौलाना साद भड़काऊ ऑडियो डालता था. दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को भेजे चौथे नोटिस में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देने के अलावा वेबसाइट के बारे में भी जानकारी मांगी है. मौलाना साद से पूछा गया है कि मरकज की वेबसाइट को कौन संभालता था? कौन इस पर वीडियो व भाषण अपलोड करता था? किस कंपनी के इंटरनेट का इस्‍तेमाल किया जाता था और इसका पासवर्ड किसके पास है. अहम बात यह है कि अगर मोलाना साद ने तय समय में जवाब नहीं दिया और सरकारी लैब में करवाई गई अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नहीं सौंपी तो उसके खिलाफ बीमारी फैलाने और दूसरों की जान खतरे में डालने की धाराओं में एक और मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है.

यह भी पढ़ें : सीजफायर उल्‍लंघन : पाकिस्‍तानी गोलाबारी में दो जवान शहीद, भारत की जवाबी कार्रवाई से पाक में जबर्दस्‍त तबाही

इससे पहले ईडी ने तब्लीगी जमात के कथित ट्रस्ट को ईडी ने खोज निकाला था. इस ट्रस्ट का नाम काशिफ उल उलूम बताया गया है. ईडी ने ट्रस्ट का खाता भी खोज निकाला है. इस ट्रस्ट को लेकर मौलाना साद और उनके बेटों से भी पूछताछ की जाएगी. ईडी ने उस शख्स को खोज निकाला है जो विदेशों में पैसा भेजता था. अब तक लगभग 90 लाख रुपये विदेश भेजे बताए गए हैं.

ईडी तब्लीगी जमात के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही थी. इससे पहले ईडी ने जमात से जुड़े ट्रस्ट के बारे में आयकर विभाग और अन्य सरकारी संस्थाओं से जानकारी मांगी थी. लेकिन कोई ट्रस्ट सामने नहीं आया था.

यह भी पढ़ें : पूरी दिल्ली रेड जोन नहीं हो सकती, दिल्ली सरकार ने नए सिरे से जोन तय करने की अपील की

इससे पहले 26 अप्रैल को तबलीगी मरकज (Tablighi Markaz) के मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट (Corona Test Report) निगेटिव आई थी. मौलाना साद की ओर से इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच को दी गई थी. मौलाना साद के रिश्तेदार ने यह दावा किया है. हालांकि क्राइम ब्रांच ने कहा था कि मौलाना साद की ओर से कोरोना रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.