logo-image

मथुरा के पंचायत ने लगाई लड़कियों के मोबाइल पर पाबंदी, कहा- गोहत्या जैसे ही लगे जुर्माना

उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले के गांव में पंचायत ने एक तुगलकी फरमान जारी किया है, इस फरमान के मुताबिक अगर गांव में कोई गोहत्या में संलिप्त हुआ तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा।

Updated on: 03 May 2017, 01:44 PM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले के गांव में पंचायत ने एक तुगलकी फरमान जारी किया है, इस फरमान के मुताबिक अगर गांव में कोई गोहत्या में संलिप्त हुआ तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं अगर कोई लड़की रास्ते में जाते वक्त मोबाइल पर बात करते हुए दिखी तो उसे भी जुर्म माना जाएगा।

उत्तरप्रदेश के मथुरा में मडोरा गांव में के पूर्व प्रधान मोहम्मद गफ्फार ने एक फरमान जारी किया है। बता दें कि मोहम्मद गफ्फार ने यह तय किया है कि गांव का मुस्लिम समाज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरक्षा अभियान में पूरा साथ देगा।

पूर्व प्रधान ने फरमान में कहा है कि अगर कोई गोहत्या या गोचोरी में पकड़ा जाता है तो उसे 2 लाख रुपए जुर्माना पंचायत को देना होगा। वहीं गांव में अगर कोई शराब बेचते हुए पकड़ा जाता है तो उसे 1.11 लाख रुपए भरना होगा।

और पढ़ें: भारतीय सैनिकों के शव के साथ बर्बरता मामले में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित तलब

मोबाइल पर बात करने वाली लड़कियों पर भी लगेगा जुर्माना

वहीं अगर गांव की गलियों या सड़कों पर लड़कियां मोबाइल पर बात करते हुए दिखाई देंगी तो पंचायत उन पर भी जुर्माना लगाएगी। यह कदम लड़कियों के प्रति बढ़ रहे क्राइम को कम करने के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि लड़कियां बुरी संगत में बिगड़ जाती हैं और वे घर से भागने तक की हिम्मत कर जाती हैं, इससे इन सभी पर लगाम लगेगी।

और पढ़ें: बुलंदशहर में बुजुर्ग की हत्या के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों पर केस दर्ज

लड़कियां अगर मोबाइल पर बात करते हुए पकड़ी जाती हैं तो उनपर 21000 रुपए के जुर्माने की बात की गई है। जुर्माने की राशि पूरी पंचायत ने एक बैठक के दौरान तैयार की है।